वेदांता ग्रुप की कंपनी स्टरलाइट पावर 1250 करोड़ रुपए का IPO लाएगी, शेयर मार्केट में होगा सुधार


Vedanta Group Share Price : वेदान्ता ग्रुप (Vedanta Group) की कंपनी स्टरलाइट पावर (Sterlite Power) भी अपने आईपीओ (IPO) के लिए अच्छे इक्विटी मार्केट का इंतजार कर रही है. आपको बता दे कि स्टरलाइट पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (Sterlite Power Transmission Limited) 1,250 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की तैयारी में है.

IPO के लिए अच्छा समय
मालूम हो कि पिछले साल की तरह इस साल भी IPO के लिए काफी अच्छा समय चल रहा है. कई कंपनियों ने भारतीय शेयर बाजार के हालत देखते हुए अपने आईपीओ को टालने का फैसला किया है.

मार्केट डिमांड है आईपीओ 
स्टरलाइट पावर (Sterlite Power) के Managing Director प्रतीक अग्रवाल का कहना है कि आपीओ का समय मार्केट की डिमांड और वैल्यूएशन पर निर्भर करेगा. उस समय कंपनी के लिए उपलब्ध दूसरे फंड रेजिंग ऑप्शन को भी देखा जाएगा. प्रतीक ने कहा कि आईपीओ का सवाल पूरी तरह से बाजार पर निर्भर करता है. ऐसा नहीं है कि इसका निर्णय हम खुद ले लें. यह एक ऐसा बिजनेस है जिसके लिए पूंजी की आवश्यकता होती है, इसलिए हमारे सामने जो भी सबसे अच्छा समाधान होगा, हम उसे लेंगे.”

सेबी ने दी मंजूरी 
पिछले साल अगस्त में स्टरलाइट पावर (Sterlite Power) ने आईपीओ के लिए आवेदन किया था और दिसंबर में उसे बाजार नियामक सेबी (SEBI) की मंजूरी मिली थी. जियोपॉलिटीकल टेंशन (Geopolitical Tension) और मंदी की चिंताओं के कारण बाजार की कमजोर स्थितियों को देखते हुए, इसने अभी तक शेयर बिक्री शुरू नहीं की है. सेबी की मंजूरी 12 महीने के लिए वैध होगी.

यह भी पढ़ें:

Bank Holidays: रक्षाबंधन-जनमाष्टमी समेत कई त्योहारों पर बंद रहेंगे बैंक, अगस्त में पूरे 18 दिन की रहेगी छुट्टी, फटाफट चेक करें लिस्ट

Indian Railways: जोधपुर, जैसलमेर और जयपुर जैसी कई जगह घूमने का मौका, रहने की व्यवस्था होगी फ्री, जल्दी से करा लें बुकिंग



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.