वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र: देश में कमाए 125 करोड़ और वर्ल्डवाइड 225 करोड़, रणबीर ने आमिर-सलमान को पछाड़ा


5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रणबीर कपूर और आलिया भट्‌ट स्टारर ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन से ही कमाई के मामले में रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म ने तीसरे दिन 45 करोड़ की कमाई की है। ब्रह्मास्त्र ने पहले वीकेंड में भारत में 125 करोड़ रुपए कमाए हैं। इस हिसाब से ब्रह्मास्त्र पिछले 6 साल में वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसके साथ ही फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 225 करोड़ रुपए की कमाई की है।

फिल्म का तीन दिन का ग्लोबल बिजनेस
अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र को इंडिया के साथ विदेश में भी अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म ने पहले दिन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 75 करोड़ कमाए। दूसरे दिन की कमाई में 10 करोड़ का इजाफा करते हुए फिल्म ने 85 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। वहीं तीसरे दिन फिल्म ने बिजनेस में गिरावट के साथ 65 करोड़ रुपए कमाए हैं।

410 करोड़ में बनी है ब्रह्मास्त्र
अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ है। ​​​फिल्म का भारत में फर्स्ट डे कलेक्शन 36 करोड़ का रहा। दूसरे दिन फिल्म ने 6 करोड़ ज्यादा यानी 42 करोड़ की कमाई की। वहीं, तीसरे दिन 45 करोड़ यानी कमाई में 3 करोड़ का इजाफा हुआ है। ऐसे में पिछली 6 फिल्मों में ब्रह्मास्त्र रणबीर की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

ट्रेड पंडितों के मुताबिक, फिल्म अगले 2 दिनों में 300 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी। इस फिल्म में रणबीर-आलिया के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं।

PVR और Inox के शेयर में हुई बढ़ोतरी
शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कई खबरें वायरल हुई थीं कि ब्रह्मास्त्र के रिलीज होने से PVR और Inox के स्टॉक्स में 8% की गिरावट आई है। जिसके कारण PVR और Inox को 800 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इस नुकसान की वजह ब्रह्मास्त्र को बताया जा रहा था।

हालांकि, सोमवार को PVR और Inox के शेयर में 4% (75 रुपए) और 4.75% (22 रुपए) की तेजी आई है। दोनों शेयरों में यह तेजी मार्केट में पॉजिटिव सेंटिमेंट्स के चलते आई है। जिसके कारण PVR और Inox के मार्केट कैपिटलाइजेशन में 450 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इससे उम्मीद की जा रही है कि इंडिया में एंटरटेनमेंट सेक्टर आगे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

अयान ने ऑडियंस का शुक्रिया अदा किया
रविवार को ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने दो दिनों के कलेक्शन शेयर करते हुए खुशी जाहिर की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, प्यार से बड़ा इस दुनिया में कोई ब्रह्मास्त्र नहीं है। इस वीकेंड सिनेमाघरों में जाकर अपना प्यार दिखाने के लिए आप सभी दर्शकों का धन्यवाद।

वीकेंड में एडवांस बुकिंग से 23 करोड़ कमाए
इंडस्ट्री ट्रैकिंग पोर्टल के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र के हिंदी वर्जन के ओपनिंग वीकेंड की बुकिंग 22.25 करोड़ रही। फिल्म के तेलुगु वर्जन ने 98 लाख और तमिल में 11.1 लाख रुपए से ज्यादा के टिकट बिके थे। वहीं, कन्नड़ और मलयालम वर्जन में फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी कम हुई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.