विजय शेखर फिर बने पेटीएम के MD: 99.67% शेयरधारकों ने पक्ष में वोट किया, कंपनी ने कहा- पेटीएम को प्रॉफिटेबल बनाने के लिए कमिटेड


  • Hindi News
  • Business
  • Paytm AGM 2022 | Vijay Shekhar Sharma Reappointed As MD And CEO Of Paytm

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विजय शेखर शर्मा को पेटीएम के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। AGM में 99.67% शेयरधारकों ने उनके पक्ष में वोट किया। शेयरधारकों ने रवि चंद्र अदुसुमल्ली के बोर्ड में रिअपॉइंटमेंट को भी मंजूरी दी है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्‍यूनिकेशंस की ये 22वीं एनुअल जनरल मीटिंग थी।

कंपनी ने कहा, ‘हम अपने शेयरधारकों के उनके अटूट समर्थन और हमारे नेतृत्व में विश्वास के लिए आभारी हैं। हम देश में वित्तीय समावेशन (financial inclusion) को आगे बढ़ाते हुए एक बड़ी, प्रॉफिटेबल कंपनी बनाने और लॉन्ग टर्म शेयरहोल्डर वैल्यू बिल्ड करने के लिए कमिटेड हैं।’ कंपनी ने कहा, ‘हम यह भी बताना चाहेंगे कि विजय के रेमुनरेशन रिजॉल्यूशन के पक्ष में 94.48% वोट मिले।’

मई में OCL बोर्ड ने दी थी अपॉइंटमेंट की मंजूरी
IPO की बेहद खराब लिस्टिंग के बाद पेटीएम के बिलेनियर फाउंडर के लिए कड़ी परीक्षा का समय था। शेयरधारकों को यह तय करना था कि क्या वे विजय शेखर शर्मा को MD और CEO के पद पर देखना चाहते हैं या नहीं। इससे पहले मई 2022 में OCL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शर्मा की MD के रूप में रिअपॉइंटमेंट को मंजूरी दी थी। पेटीएम का इश्यू प्राइस 2,150 रुपए था। अभी यह 771 रुपए पर है। एक समय ये 510 पर पहुंच गया था।

पेटीएम को प्रॉफिट में लाने का वादा
भारत के टेक स्टार्टअप्स के पोस्टर बॉय पेटीएम ने नवंबर में अपनी हाई-प्रोफाइल इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के बाद से अपने वैल्यू का 50% से ज्यादा खो दिया है। पिछले महीने एक इंटरव्यू में, 44 वर्षीय शर्मा ने कहा था कि पेटीएम भारत की पहली इंटरनेट कंपनी बनने के लिए तैयार है, जिसका एनुअल रेवेन्यू 1 अरब पहुंचेगा और ग्रोथ से प्रॉफिटेबिलिटी की ओर ले जाने का वादा किया था।

शेयर पर क्‍या है राय
ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने शेयर में 1285 रुपए के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। पेटीएम पर गोल्डमैन सैच का टारगेट प्राइस 1,070 रुपए है, जो मौजूदा स्तरों से करीब 40% ऊपर है। इस साल मई में, बीएसई पर पेटीएम के शेयर 52-हफ्ते के निचले स्तर 510.05 रुपए पर आ गए थे। अब, स्टॉक ने कुछ रिकवरी की है, और लगभग 771 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.