वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्र में कुछ गार्जियन नहीं जाने दे रहे अपने बच्चों को स्कूल, वजह जान चौंक जाएंगे आप


हाइलाइट्स

वाराणसी के एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने कहा कि अफवाहों को रोकने के लिए पुलिस लगातार गश्त कर रही है.
लोगों को जागरूक करते हुए पुलिस ऐसी किसी भी अफवाह पर तत्काल जांच-पड़ताल कर कार्रवाई भी कर रही है.

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. यूपी के वाराणसी में बच्चा चोरी की अफवाहों के बीच अभिभावक डरे-सहमे रह रहे हैं. हाल ये है कि ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम हुई है. यह बात खंड शिक्षा अधिकारी भी मान रहे हैं. हालांकि वाराणसी पुलिस लगातार कह रही है कि इन तमाम अफवाहों से घबराने की जरूरत नहीं है.

वाराणसी के आराजी लाइन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी शशिकांत श्रीवास्तव ने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि बच्चा चोरी की अफवाह के कारण पिछले कुछ दिनों से ब्लॉक के कई प्राथमिक स्कूलों में बच्चों की अटेंडेंस कम हुई है. खौफ के कारण अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं. ऐसे अभिभावकों को हमारे स्कूल के शिक्षक फोन कर समझा भी रहे हैं.

पुलिस कर रही जागरूक

इन अफवाहों के बीच वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस अलर्ट पर है. ग्रामीण क्षेत्रों में थानाध्यक्ष खुद पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को ऐसी अफवाहों से दूर रहने की बात कह रही है. साथ ही ऐसी किसी भी सूचना पर लोगों से उसके खिलाफ हिंसक कार्रवाई न कर तत्काल पुलिस को जानकारी देने की बात कह रही है.

कड़ी कार्रवाई के निर्देश

वाराणसी के एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि ऐसी अफवाह को रोकने के लिए पुलिस की टीम ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार गश्त कर लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही ऐसी किसी भी सूचना पर तत्काल पुलिस जांच-पड़ताल कर कार्रवाई भी कर रही है. इसके अलावा अफसरों को ऐसी झूठी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है. बताते चले कि हाल में ही वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र में कुछ युवकों ने एक विक्षिप्त महिला पर बच्चा चोरी का आरोप लगा मारपीट भी की थी.

Tags: Crime in up, UP news, Varanasi news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.