वनडे क्रिकेट पर संकट को ICC ने किया खारिज, कहा- अगले FTP में अच्छी संख्या में खेले जाएंगे ODIs


ODIs Cricket: पिछले कुछ दिनों से वनडे क्रिकेट के भविष्य (Future of ODIs Cricket) को लेकर खूब चर्चा हो रही है. कई पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट के जानकार इस फॉर्मेट की घटती लोकप्रियता के चलते इसके जल्द ही खत्म होने की संभावनाएं जता चुके हैं. बेन स्टोक्स के वनडे से रिटायरमेंट और दक्षिण अफ्रीका द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2023 में होने वाली वनडे सीरीज का कार्यक्रम रद्द करने के बाद से इन चर्चाओं को हवा मिली है. हालांकि वनडे क्रिकेट के बारे में हो रही इन बहस को ICC खारिज करती है. ICC का कहना है कि इस तरह की बहस के बावजूद अगले फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम्स (FTP 2023-27) के लिए वनडे मैचों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है.

ICC के CEO ज्योफ एलार्डिस ने कहा, ‘अलग-अलग देशों ने अपने अगले FTP 2023-27 में अच्छी संख्या में वनडे मैचों को रखा है. ऐसे में आप 50 ओवर के इन मैचों की संख्या या अनुपात में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखेंगे.’ एलार्डिस ने यह बात बर्मिंघम में हुई ICC गवर्निंग बॉडी की मीटिंग के बाद कही.

एलार्डिस ने कहा, ‘वनडे क्रिकेट के संबंध में हमने इसके स्ट्रक्चर और अगले FTP में अलग-अलग बोर्ड द्वारा इसे किस तरह शामिल किया गया है, उस पर चर्चा की. अलग-अलग देशों की क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं. मुझे लगता है कि अभी सभी बोर्ड एकमात्र वनडे क्रिकेट ही नहीं बल्कि क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के एक कैलेंडर ईयर में किस तरह संतुलित किया जा सके, इसे लेकर विचार कर रहे हैं.’

गौरतलब है कि हाल ही में रवि शास्त्री, वसीम अकरम जैसे पूर्व खिलाड़ी वनडे क्रिकेट की घटती लोकप्रियता के बारे में बयान दे चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाज ने भी हाल ही में कहा था कि वनडे क्रिकेट धीमी मौत मर रहा है.

यह भी पढ़ें..

Commonwealth Games: 88 साल पहले राशिद अनवर ने दिलाया था भारत को पहला कॉमनवेल्थ मेडल, ऐसी है इस पहलवान की कहानी

Watch: धोनी को भी इंस्टा लाइव पर जोड़ना चाह रहे थे पंत, पूर्व कप्तान ने देखते ही कर लिया फोन बंद



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.