लिज ट्रस सरकार पर संकट बरकरार! सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा


Suella Braverman

ANI

अगर सुएला ब्रेवरमैन के जाने की पुष्टि हो जाती है तो वह लिज़ ट्रस की सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक थीं जिन्हें बदला जा रहा है। इससे पहले पिछले शुक्रवार को लिज़ ट्रस ने क्रासिंस्की क्वार्टेंग को वित्त मंत्री पद से हटा दिया गया था और उनके उत्तराधिकारी, वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने सोमवार को सरकार के मिनी-बजट में कटौती कर दी।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस की सरकार में उथल-पुथल लगातार जारी है। ब्रिटेन के सुएला ब्रेवरमैन ने मंत्री पद छोड़ दिया है। भारतवंशी सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। गोवा मूल के पिता और तमिल मूल की मां की संतान ब्रेवरमैन को 43 दिन पहले ही गृह मंत्री नियुक्त किया गया था। यह समाचार एजेंसियों की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है। अगर सुएला ब्रेवरमैन के जाने की पुष्टि हो जाती है तो वह लिज़ ट्रस की सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक थीं जिन्हें बदला जा रहा है। इससे पहले पिछले शुक्रवार को लिज़ ट्रस ने क्रासिंस्की क्वार्टेंग को वित्त मंत्री पद से हटा दिया गया था और उनके उत्तराधिकारी, वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने सोमवार को सरकार के मिनी-बजट में कटौती कर दी। 

इसे भी पढ़ें: क्या ऋषि सुनक बनेंगे ब्रिटेन के पीएम! लिज ट्रस पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव, बोरिस जॉनसन के पक्ष में भी कई सदस्य

आपको बता दें कि ब्रिटेन में लगातार लिज़ ट्रस की सरकार पर भी संकट बढ़ता जा रहा है। लिज़ ट्रस पर भी इस्तीफे का दबाव है। हालांकि लिज़ ट्रस का दावा है कि वह लोगों की राहत के लिए लगातार काम करती रहेंगी। इन सबके बीच खबर यह भी है कि कई सदस्य बोरिस जॉनसन के पक्ष में जाते दिखाई दे रहे हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने बुधवार को खुद को ‘‘मैदान छोड़कर भागने वाले के बजाय एक यौद्धा’’ करार दिया। उन्होंने यह बयान तब जारी किया है जब वह खराब आर्थिक योजना को लेकर अपनी ही कंजर्वेटिव पार्टी में कड़े विरोध का सामना कर रही हैं। नव-नियुक्त वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने एक महीने से भी कम समय पहले बनी उनकी सरकार के टैक्स कटौती के पैकेज के फैसलों को पलट दिया था। 

अन्य न्यूज़





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *