लंदन से चोरी हुई बेंटले कार पाकिस्तान में मिली: रजिस्ट्रेशन और नंबर प्लेट बदलने में कामयाब हुए, चेसिस नंबर से खुल गई पोल


स्लामाबाद5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लंदन से चोरी हुई लग्जरी बेंटले मल्सैन सेडान कार पाकिस्तान के कराची में मिली है। कार को सीमा शुल्क प्रवर्तन (CCE) ने कराची के एक पॉश बंगले से 2 सितंबर को बरामद किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूके की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (NCA) ने पाकिस्तान के अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी थी। इसके बाद छापेमारी की गई थी। कार कई हफ्ते पहले लंदन से चुराई गई थी। कार को यूके के कुछ लोगों ने पाकिस्तानी जमील शफी को बेची थी। दलाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी कीमत करीब 3.22 करोड़ से भी ज्यादा है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चोरी करने वाले लोग बेंटले में ट्रेसिंग ट्रैकर को बंद नहीं कर पाए थे। इसी से यूके के अधिकारियों को मदद मिली और उन्होंने एडवांस्ड ट्रेसिंग सिस्टम के जरिए कार की लोकेशन का पता लगा लिया और पाकिस्तानी अधिकारियों से संपर्क किया।

डॉक्यूमेंट्स और रजिस्ट्रेशन निकले फर्जी
अधिकारियों ने बताया कि चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने कार का पाकिस्तानी रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ उसकी नंबर प्लेट भी बदल दी थी। लेकिन अधिकारियों ने जांच के दौरान देखा कि कार का चेसिस नंबर वही है, जो उन्हें यूके के अधिकारियों ने बताया था।

रैकेट के मास्टरमाइंड की तलाश जारी
उनसे कार के डॉक्यूमेंट्स भी मांगे गए लेकिन उनके पास से फर्जी डॉक्यूमेंट्स मिले। इसी तरह से चोरी की कार की पोल खुल गई। रैकेट में शामिल लोगों ने पूर्वी यूरोपीय देश के राजनयिक के डॉक्यूमेंट्स का इस्तेमाल कर कार को पाकिस्तान तक पहुंचाया था। वहीं पुलिस रैकेट के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.