रोड ट्रिप शुरू करने से पहले अपने मोबाइल फोन में ये 5 ऐप जरूर डाउनलोड करें, मिलेंगे धांसू फीचर्स


रोड ट्रिप शुरू करने से पहले मोबाइल में रखें ये 5 App- India TV Hindi
Photo:INDIA TV रोड ट्रिप शुरू करने से पहले मोबाइल में रखें ये 5 App

Mobile Apps: रोड ट्रिप करना अधिकतर लोगों को पसंद होता है। और ये महीना तो रोड ट्रिप के खास है। अधिकतर लोग छुट्टियों में घूमने जा रहे हैं और फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। रोड ट्रिप का चलन इन दिनों अधिक होने का एक कारण इंटरनेट भी है। लोग रास्ता नहीं भटकते हैं और इस वजह से समय पर अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच जाते हैं।

अगर आप भी रोड ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आपके मोबाइल फोन में ये ऐप होना बहुत जरूरी है। आइए उन 5 ऐप्स के बारे में जानते हैं-

Incredible India

मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म ने एक प्रोजेक्ट शुरू किया था, जिसके द्वारा एक ऐप बनाया गया है जिसका नाम Incredible India है। ये ऐप इंडिया में रहने वाले लोगों के साथ- साथ विदेशियों के लिए भी काफी फायदेमंद है। इस ऐप में देश के अधिकतर जगहों के बारे में जानकारी दी गई है जैसे कि धार्मिक स्थल, एडवेंचर प्लेस, योग सेंटर और भी बहुत कुछ। आप जब भी ट्रेवल करें तो इस ऐप का इस्तेमाल कर अपने पसंद अनुसार जगहों पर जा सकते हैं। इससे आपका काफी समय बचता है।

Pack Point

ये ऐप काफी फायदेमंद है। जब भी हम ट्रिप पर जाने के लिए पैकिंग करते हैं तो कई बार जरूरत का सामान भूल जाते हैं और डेस्टिनेशन पर पहुंच कर जब उस चीज की जरूरत महसूस होती है तो बहुत परेशानी होती है। ये ऐप आपको इस परेशानी से बचा सकता है। ये ऐप आपको पैकिंग करते समय जरूरत के सामान को याद दिलाएगा जिससे आपका काफी समय बच सकता है।

होटल बुकिंग ऐप

इन दिनों लोगों के बीच ट्रेवल करना आम हो गया है। अगर आप भी कहीं घूमने जा रहे हैं तो उससे पहले होटल जरूर बुक कर लें और अगर आप रास्ते में डिसाइड करते हैं कि आपको कहां रुकना है तब भी आप इन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप आसानी से अपने लिए होटल बुक कर सकते हैं और साथ ही आपको अच्छा डिस्काउंट भी मिल जाता है।

गूगल ट्रांसलेट

कई बार लोग लंबी रोड ट्रिप प्लान कर ऐसे स्टेट में पहुंच जाते हैं जहां की भाषा उन्हें नहीं आती है। ऐसे में गूगल ट्रांसलेट काफी मददगार साबित होता है। आप इस ऐप के जरिए अन्य भाषा को अपनी भाषा में ट्रांसलेट कर समझ सकते हैं।

गूगल मेप

गूगल मेप इन सभी ऐप्स में सबसे इंपोर्टेंट है क्योंकि ये हमें रास्ता बताने का काम करता है। गूगल मेप की बदौलत हमारी जर्नी बहुत आसान हो जाती है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *