रेखा की पढ़ाई पर पड़ा था आर्थिक तंगी का असर, एयर होस्टेस बनने का ख्वाब भी नहीं हुआ पूरा


Rekha Education Qualification: दिग्गज अभिनेत्री रेखा कई दशको के बाद भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम कायम रखने में कामयाब रही हैं. फैंस उनकी कातिलाना अदाओं और खूबसूरती के दीवाने हैं. वो उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं. रेखा ने अपने चार दशकों के लंबे करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में (Super Hit Films) दी हैं. रेखा ने महज बारह (12) साल की कम उम्र से बाल कलाकार के रूप में फिल्मी दुनिया (Film Industry) में कदम रख दिया था. आईए जानते हैं इस दिग्गज कलाकार की एजुकेशन के बारे में.

पढ़ाई शुरू होने से पहले हुई बंद

रेखा का जन्म 10 अक्तूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक घरवालों ने उनका एडमिशन चेन्नई के चर्च पार्क कॉन्वेंट स्कूल (Church Park Convent School) में करवाया था. हालांकि रेखा वहां पढ़ाई नहीं कर सकीं. जब उनका एडमिशन हुआ तो घर में उनके काफी उथल पुथल चल रही थी. आर्थिक स्थिती भी अच्छी नहीं थी. इसलिए पढ़ाई लिखाई शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई थी.

रेखा एयर होस्टेस बनने का ख्वाब देखती थीं. हालांकि वो मुमकिन नहीं हुआ. फिर उन्हें बाल कलाकार के रूप में तेलुगू फिल्म रंगुला रतनाम में काम करने का मौका मिला. रेखा को बाल कलाकार के रूप में तो काम मिल ही चुका था. इसके बाद परिवार की हालत को देखते हुए रेखा ने फिल्मी दुनिया में ही अपना करियर बनाने का इरादा कर लिया.

फिल्मी करियर

रेखा (Rekha) को मुख्य अभिनेत्री के तौर पर साल 1969 में कन्नड़ फिल्म ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी-999 में काम करने का मौका मिला. इसके बाद फिल्म सावन भादो (Sawan Bhadon) से रेखा ने हिंदी फिल्मों में कदम रखा. इस फिल्म के बाद रेखा ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. रेखा ने अपने करियर में सिलसिला (Silsila), उमराव जान (Umrao Jaan), खून पसीना (Khoon Pasina) और लज्जा (Lajja) जैसी बहुत सी शानदार फिल्में की.

Aayush Sharma: सलमान के जीजा का हुआ ऐसा हैरतअंगेज ट्रांसफॉर्मेशन, तस्वीर देख दबंग खान भी रह जाएंगे दंग

Anupamaa Updates: खुद को बेस्ट हसबैंड कहकर किंजल को गुमराह करेगा तोषू, बेटे की नीच हरकत देख चीख पड़ेगी अनुपमा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.