रूस ने तेज किए हमले, दागी कई मिसाइलें, यूक्रेन के कई इलाकों में इमरजेंसी ब्लैकआउट


Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस बीच रूस ने यूक्रेन के शहरों पर मिसाइल हमले और तेज कर दिए हैं. रूस की सेना यूक्रेन के कई इलाकों में मिसाइलें दाग रही है. कई क्षेत्रों में रूस के सैनिकों की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है. यूक्रेन के दक्षिण-पूर्वी शहर Dnipro में मिसाइल हमले में 9 लोग मारे गए हैं. रूसी हमले की वजह से यूक्रेन (Ukraine) के कई इलाकों में इमरजेंसी ब्लैकआउट (Emergency Blackouts) की स्थिति बन गई है.

यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री जर्मन गालुशचेंको ने कहा कि रूसी हमलों की ताजा बौछार के कारण शनिवार को यूक्रेन के अधिकांश क्षेत्रों में आपातकालीन ब्लैकआउट (Emergency Blackouts in Ukraine) लागू किया गया.

यूक्रेन के कई इलाकों में इमरजेंसी ब्लैकआउट

रूसी सैनिक (Russian Army) यूक्रेन में पावर स्टेशनों को भी निशाना बना रहे हैं. यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री जर्मन गालुशचेंको ने कहा, “आज दुश्मन ने देश की ऊर्जा उत्पादन सुविधाओं और पावर ग्रिड पर फिर से हमला किया. खार्किव, ल्वीव (Lviv), इवानो-फ्रैंकिव्स्क, जापोरिज्जिया, विन्नित्सिया और कीव क्षेत्रों में हमले हुए हैं, गोलाबारी के कारण ज्यादातर क्षेत्रों में इमरजेंसी ब्लैकआउट कर दिया गया है.”

news reels

खारकीव और ल्वीव में स्थिति खराब

यूक्रेन के एनर्जी ऑपरेटर उक्रेनर्गो ने भी कहा कि रूस की ओर से यूक्रेन के ऊर्जा क्षेत्र पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले के बाद उसके प्रभाव को कम करने के लिए कई क्षेत्रों में इमरजेंसी ब्लैकआउट शुरू किए गए. खारकीव और ल्वीव क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है. कई इलाकों में हमले के बाद बिजली की आपूर्ति नहीं है. इससे संबंधित टीम बिजली आपूर्ति को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं.

रूसी हमले में 9 की मौत

बताया जा रहा है कि रूस व्यवस्थित रूप से ऊर्जा इंफ्रास्ट्रक्चर (Ukraine Energy Infrastructure) को टारगेट करना जारी रखे हुए है. यूक्रेन के दक्षिण-पूर्वी शहर डिन्प्रो (Dnipro) में रूसी मिसाइल हमले में 9 मंजिला अपार्टमेंट का एक बड़ा हिस्सा तहस नहस हो गया. द एसोसिएटेड प्रेस ने यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको का हवाला देते बताया है कि इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बच्चे समेत कई लोग जख्मी हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

Russia-Ukraine War: रूस के साथ जंग में यूक्रेन की सैन्य मदद करेगा ब्रिटेन, Challenger 2 Tanks देने जा रहे PM सुनक



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *