रूस के साथ बातचीत फिलहाल असंभव : जेलेंस्की



डिजिटल डेस्क, कीव। याल्टा यूरोपीय रणनीति की वार्षिक बैठक के दौरान पैनल चर्चा में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने जोर देकर कहा कि रूस के साथ युद्ध के अंत को लेकर बातचीत करना असंभव है क्योंकि वह अपनी स्थिति बताने में विफल रहा है।

उनका कहना था कि, हम युद्ध को समाप्त करना चाहते हैं, लेकिन हमारी परिस्थितियां और क्षमताएं बदल गई हैं। हमारे लोग आतंकवादियों के साथ बातचीत नहीं करना चाहते हैं। हालांकि अगर चाहे तो कोई उनसे संवाद कर सकता है, क्योंकि कम से कम ये पता चलेगा कि वे क्या चाहते हैं।

जेलेंस्की ने इस बात पर जोर दिया कि इस बात का कोई भरोसा नहीं है कि रूसी पक्ष अपने द्वारा किए गए किसी भी वादे को पूरा करेगा। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वे नहीं करेंगे। कोई भी विश्वास नहीं करता (कि वे करेंगे)। आप उनके साथ सौदा नहीं करना चाहेंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि इससे पहले कि रूसी संघ के साथ राजनयिक वार्ता संभव हो, रूसी सेना को यूक्रेन से हटना होगा और रूस को आतंकवादी की तरह व्यवहार करना बंद करना होगा।

अंत में जेलेंस्की ने कहा, हमें (रूस) के साथ राजनयिक संचार का एक चैनल खोलने के लिए, (रूसी नेताओं) को अपनी राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करना चाहिए, कि वे उस भूमि को वापस देने के लिए तैयार हैं जो उनकी नहीं है। तब हम बातचीत शुरू कर सकते हैं जो राजनयिक उपायों को खोल सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.