रुपये ही रुपये: कार में कट्टों में भरी मिली 3.95 करोड़ की नगदी, गुजरात ले जाए जा रहे थे, 2 गिरफ्तार


हाइलाइट्स

हवाला राशि कार में गुप्त बॉक्स बनाकर रखी गई थी
पकड़े गए दोनों आरोपी गुजरात राज्य के रहने वाले हैं
कट्टों में भरे नोटों को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन मंगवानी पड़ी

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले में एक बार फिर गुजरात बॉर्डर (Gujarat Border) पर करीब चार करोड़ रुपये की हवाला राशि (Hawala Money) पकड़ी गई है. सिरोही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3 करोड़ 95 लाख रुपये की नगदी बरामद की है. यह नगदी राजस्थान के उदयपुर से गुजरात ले लाई जा रही थी. पकड़े गए दोनों लोग नगदी को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. सिरोही में इससे पहले भी कई बार भारी मात्रा में हवाला राशि बरामद की जा चुकी है. इस कार्रवाई को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर मावल चौकी के पास अंजाम दिया गया.

माउंट आबू पुलिस उपाधीक्षक योगेश शर्मा ने बताया कि रीको आबूरोड थानाधिकारी सुरेश चौधरी समेत टीम ने हवाला कारोबारियों पर नकेल कसते हुए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मंगलवार को पुलिस को भारी मात्रा नगदी राशि ले जाए जाने की सूचना मिली थी. इस पर रीको आबूरोड पुलिस ने मावल चौकी के सामने नाकाबंदी की. इस दौरान एक कार को रुकवाया गया. कार में दो लोग सवार थे. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में नगदी मिली.

नोट गिनने की मशीन से करवानी पड़ी काउंटिंग
इस पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर नगदी के बारे में पूछताछ की लेकिन वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. बाद में पुलिस ने नोट गिनने की मशीन मंगवाकर नगदी की काउंटिंग करवाई तो वे तीन करोड़ 95 लाख रुपये निकले. पुलिस ने फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रखा है. पुलिस ने नगदी और कार को जब्त कर लिया है. पकड़े गए दोनों आरोपी गुजरात के पाटन के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

कहां पहुंचाई जानी थी इसका पता नहीं लग पाया है
पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग नगदी उदयपुर से लाए थे. इस नगदी को गुजरात लेकर जा रहे थे. लेकिन बीच में ही पुलिस ने उनको पकड़ लिया. नगदी उदयपुर में कहां से लाई गई थी और गुजरात में कहां पहुंचाई जानी थी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस इस पूरे मामले में राजस्थान और गुजरात के हवाला कारोबारियों के कॉन्टेंक्ट और उनकी जड़ें खोदने में जुटी है.

Tags: Crime News, Hawala money, Rajasthan news, Sirohi news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *