राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सभी क्षेत्रों से कीमतों में कटौती करने का किया आग्रह



डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सभी क्षेत्रों से अपनी अत्यधिक कीमतों में कटौती करने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के वित्तीय केंद्र इस्तांबुल में अर्थशास्त्रियों और शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए। 

 एर्दोगन ने कहा कि सरकार उन कंपनियों और विक्रेताओं को ट्रैक करेगी, जिनमें सेकेंड-हैंड ऑटोमोटिव और हाउसिंग सेक्टर शामिल हैं, जो अपनी कीमतें कम नहीं करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि मैं उन लोगों का अनुयायी बनूंगा जो दिन में कई बार अपने मूल्य टैग बढ़ाते हैं।

राष्ट्रपति ने कहा राष्ट्रीय मुद्रा के उतार-चढ़ाव से बचत की रक्षा के लिए किए गए नए उपायों के साथ विदेशी विनिमय दरों का बबल एक दिन में फैल गया। शाम 4 बजे एक अमेरिकी डॉलर 11.52 लीरा पर कारोबार कर रहा था। शुक्रवार को तुर्की की मुद्रा के बाद सोमवार को ग्रीनबैक के मुकाबले 18.30 का रिकॉर्ड निचला स्तर देखा गया। एर्दोगन के अनुसार कम ब्याज दरों पर आधारित नई आर्थिक नीति, विकास, निर्यात, रोजगार और उत्पादन का समर्थन करेगी। तुर्की के केंद्रीय बैंक ने बढ़ती मुद्रास्फीति के बावजूद, लीरा को सर्वकालिक निम्न स्तर पर होने के कारण सितंबर से अपनी बेंचमार्क नीति दर में 500 आधार अंकों की कमी की है।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *