राजद नेता हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त झारखंड से गिरफ्तार, ढाई साल से थी तलाश


रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. गिरिडीह पुलिस ने जिले में हुए राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड में सफलता हासिल की है. पुलिस ने इस केस में मुख्य अभियुक्त मुकेश राय को बेंगाबाद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मोतिलेदा निवासी और राजद नेता कैलाश यादव की हत्या राजेश राय और मुकेश राय ने अन्य अपराधियों के साथ मिलकर करीब ढाई साल पहले की थी. इस घटना को लेकर बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें 6 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था.

इस कांड के मुख्य अभियुक्त राजेश राय सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है लेकिन मुख्य अभियुक्त मुकेश राय तब से फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी को लेकर बेंगाबाद पुलिस ने धनबाद, देवघर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. इसी बीच एसडीपीओ अनिल सिंह को सूचना मिली थी कि मुकेश राय मोतीलेदा पहुंचा है. इसके बाद एसडीपीओ ने आनन-फानन में बेंगाबाद थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित करके मुकेश राय को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही आरोपी के पास से एक देसी लोडेड पिस्टल, कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया गया है. पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया. नोडल पदाधिकारी सह डीएसपी संजय राणा व एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता आयोजित कर यह जानकारी दी. गिरफ्तार आरोपी मुकेश राय का अपराध से पुराना नाता रहा है. उसके खिलाफ गिरिडीह के बेंगाबाद में भी कई मामले दर्ज हैं. इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल के जमुरिया थाना में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है. मुकेश राय की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है.

Tags: Crime News, Jharkhand news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *