राइमा सेन वजन मेंटेन रखने के लिए एक्सरसाइज, डाइटिंग के बीच रखती हैं बैलेंस, फिट रहने के लिए बताए 3 टिप्स


हाइलाइट्स

सप्ताह में 6 दिन राइमा जिम में वर्कआउट करती हैं.
राइम भरपूर नींद लेना पसंद करती हैं और सुबह जल्दी उठ जाती हैं.

Raima Sen Fitness Secrets: राइमा सेन का नाम तो आपको याद ही होगा. जी हां, बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुकीं राइम सेन मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी हैं. इनकी बहन रिया सेन हैं. हालांकि, हिंदी फिल्मों में वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. उन्हें बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सफलता हासिल हुई है. बड़े पर्दे पर बहुत एक्टिव नहीं होने के बावजूद भी वे चर्चा में लगातार बनी रहती हैं. 43 साल की उम्र में भी वे कई एक्ट्रेसेज को अपनी वेल मेंटेंड बॉडी से मात देती हैं. आखिर राइमा सेन के इस परफेक्ट फिगर, हेल्दी बॉडी, फिटनेस का राज क्या है? आप भी जानना चाहते हैं कि किस तरह से राइमा सेन खुद को फिट और हेल्दी रखती हैं तो यहां पढ़ें राइमा सेन की फिटनेस का राज.

राइमा सेन की फिटनेस का राज

-राइमा सेन खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए नियमित रूप से योग का अभ्यास करती हैं. इस बात का खुलासा उन्होंने कई इंटरव्यू में भी किया है. साथ ही वे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, कार्डियो आदि भी जिम में करती हैं. वे फिट रहने के लिए बैलेंस तरीके से वजन को मेंटेन बनाए रखती हैं. राइमा अपने कम्फर्ट लेबल के अनुसार ही किसी भी एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं.

टेलीग्राफइंडिया डॉट कॉम के अनुसार, फिट रहने के लिए वे अपने खानपान का भी खास ध्यान रखती हैं. हालांकि, वे आलू चाट से लेकर बिरयानी तक खाना पसंद करती हैं, लेकिन फिर भी उनकी टोंड बॉडी पर इन चीजों का नेगेटिव असर नहीं होता है. वे एक बार में ही अधिक खाने की बजाय कम मात्रा में छोटे-छोटे पोर्शन और गैप में खाना पसंद करती हैं. वर्कआउट रेजीम और बैलेंस्ड डाइट का पूरा ध्यान रखती हैं.

-एक्सरसाइज में वे कार्डियो, बॉडी स्ट्रेंथ के साथ स्विमिंग, साइकिलिंग के जरिए भी खुद को फिट रखती हैं. सप्ताह में 6 दिन राइमा जिम में वर्कआउट करती हैं.

इसे भी पढ़ें: शरीर का अचानक वजन कम होना नहीं है सामान्य, ये 4 कारण हो सकते हैं जिम्मेदार, ना करें नजरअंदाज

-खानपान में राइमा को कोलकाता के फूड्स बेहद पसंद हैं. लंच में वे सलाद जरूर शामिल करती हैं. लंच में ग्रिल्ड चिकन खाती हैं, तो रात में मछली खाना पसंद करती हैं. मछली उन्हें बेहद पसंद है. सुबह उठकर वे गर्म पानी में ब्लैक सॉल्ट या नींबू मिलाकर पीती हैं. हालांकि, वे कभी भी एक ड्रिंक पर टिक कर नहीं रहती हैं, इसलिए वे खाने-पीने के मामले में वैरायटी जरूर ट्राई करती हैं. वे कभी भी रात में खाते ही सोती नहीं हैं, बल्कि थोड़ी देर घर पर ही टहलती जरूर हैं.

-राइमा को ट्रैवल करना पसंद है और जब वे ट्रैवल करती हैं तो डाइट को फॉलो नहीं करती हैं. उनके अनुसार, वे फूडी हैं और वे ट्रैवल के दौरान दूसरे जगहों के फूड को जरूर ट्राई करना पसंद करती हैं. हालांकि, वे साथ में वर्क आउट भी करती हैं.

फिट रहने के लिए राइमा सेन के टिप्स

-राइम भरपूर नींद लेना पसंद करती हैं और सुबह जल्दी उठ जाती हैं. दिन में वे सोना पसंद नहीं करती हैं. राइमा के अनुसार, अपनी उम्र को शालीनता से स्वीकार करें. उम्रदराज लोगों का बहुत अधिक वजन कम नहीं करना चाहिए. इस उम्र में फिट रहना ज्यादा जरूरी है. अधिक वजन घटाने से भी त्वचा की चमक चली जाती है.

-इस भ्रम में ना रहें कि डाइटिंग करने से आप अपना वजन कम कर सकते हैं. आपको एक्सरसाइज के साथ डाइटिंग पर ध्यान देना चाहिए. यदि आप ज्यादा समय भूखे रहते हैं, क्योंकि आप डाइटिंग कर रहे हैं, तो बालों के झड़ने और त्वचा ढीली होने की समस्या भी बढ़ सकती है. अपने बॉडी की सुनें, बहुत अधिक एक्सरसाइज ना करें. ब्रेक लेते रहें.

-तभी खाएं जब आपको भूख महसूस हो, इसलिए ना खाएं कि नाश्ता, लंच या डिनर करने का समय है. खाते समय भी अपने शरीर की सुनें.

Tags: Bollywood fitness, Health, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *