रक्षाबंधन के खास मौके पर इस तरह करें अपना मेकअप


अगर बाकी फेस मेकअप की बात हो तो ऐसे में आप लिप्स पर बेहद लाइट लिपस्टिक लगाएं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो लिपस्टिक को स्किप करके कलरफुल लिप बाम को लगा सकती हैं। यह आपके लिप्स को हल्का कलर देंगे। इसके अलावा आप चीक्स पर ब्लश लगाना ना भूलें।

राखी का त्योहार किसी भी बहन के लिए बेहद खास होता है। इस अवसर पर वह सिर्फ अपने भाई के प्रति प्यार को ही नहीं दिखातीं, बल्कि खुद को स्टाइलिश दिखाने का भी मौका नहीं छोड़ती है। ऐसे में अब राखी के अवसर पर यकीनन हर बहन बेहतरीन तरीके से तैयार होना चाहेगी। हालांकि इसके लिए आपको सिर्फ अपने आउटफिट पर ही ध्यान नहीं देना है, बल्कि मेकअप पर भी उतना फोकस करें। राखी के त्योहार पर आपका मेकअप कैसा हो, जानिए इस लेख में−

हैवी ना हो मेकअप 

मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि हैवी मेकअप करने के बाद अगर मास्क लगाया जाए तो इससे मेकअप मेल्ट होता है। इतना ही नहीं, हैवी मेकअप के बाद मास्क लगाने से स्किन में इरिटेशन यहां तक कि पिंपल्स भी हो सकते हैं। ऐसे में आप अपने मेकअप बेस को बेहद लाइट रखें। साथ ही मानसून का मौसम है, इसलिए अपने मेकअप में ऐसे प्रॉडक्ट को शामिल करें, जो वाटरप्रूफ हों। आप लाइटवेट फाउंडेशन से अपने फेस को एक बेस दें।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में परफेक्ट लुक के लिए ऐसे करें अपना मेकअप, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

आंखों पर करें फोकस

मेकअप एक्सपर्ट की मानें तो इस बार राखी के अवसर पर आपको अपने आई मेकअप पर अधिक फोकस करना चाहिए। दरअसल, आप इस बार मास्क लगाने वाली हैं और इसलिए आपका आधा चेहरा ढक जाने वाला है। सिर्फ आईज ही अधिक विजिबल होंगी। इसलिए आप अपने आई मेकअप के साथ प्ले करें। डे टाइम में भी आप लाइट आईशैडो लगाने के बाद विंग्ड लाइनर और कोहल काजल लगाकर आंखों को अधिक अटैक्टिव बना सकती हैं। आखिरी में आप मस्कारा लगाना ना भूलें। इससे आपकी आईज अधिक ओपन अप लगती हैं।

ऐसा हो बाकी फेस मेकअप

अगर बाकी फेस मेकअप की बात हो तो ऐसे में आप लिप्स पर बेहद लाइट लिपस्टिक लगाएं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो लिपस्टिक को स्किप करके कलरफुल लिप बाम को लगा सकती हैं। यह आपके लिप्स को हल्का कलर देंगे। इसके अलावा आप चीक्स पर ब्लश लगाना ना भूलें। यह आपके फेस को एक फ्रेशनेस व नेचुरल लुक देता है।

– मिताली जैन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.