यूक्रेन पर ईरानी ड्रोन से हमला करेगा रूस, बिजली स्टेशनों को बनाया जा रहा निशाना, कड़कड़ाती ठंड में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर


सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
सांकेतिक तस्वीर

पिछले साल रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुआ युद्ध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है, वहीं यूक्रेन भी हार मानने को तैयार नहीं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की का दावा है कि रूस ईरान में बने ड्रोन से यूक्रेन पर हमला करने की तैयारी कर रहा है। जेलेंस्की ने कहा, ”रूस उसके देश पर ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बना रहा है।” सोमवार की रात अपने वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, ”2023 की शुरुआत से यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने 80 से अधिक रूसी ड्रोन को मार गिराया है। राष्ट्रपति ने कहा कि साल की शुरुआत के बाद से केवल दो दिन बीते हैं, और यूक्रेन के ऊपर मार गिराए गए ईरानी ड्रोनों की संख्या अब 80 से अधिक है। आने वाले समय में यह संख्या बढ़ सकती है।”

लंबे हमले की योजना

उन्होंने कहा, ”हमारे पास जानकारी है कि रूस शाहद ड्रोन के साथ एक लंबे हमले की योजना बना रहा है।” उन्होंने कहा, ”रूसी शासन को ऐसी भावनाओं की आवश्यकता है जो लामबंदी के उच्च समर्थन की ओर ले जाए। कुछ ऐसा जो वे आगे झूठ बोलने के लिए अपने देश को प्रदर्शित कर सकें, जैसे कि सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा हो।”

अंधेरे में डूबा यूक्रेन

इस बीच यूक्रेन पर रूसी ड्रोन हमले हाल के दिनों में बढ़ गए हैं, मास्को ने पिछली तीन रातों में देश भर के शहरों और बिजली स्टेशनों पर हमले किए हैं। लगातार हो रहे रूसी हमलों ने यूक्रेन के बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया है और जमा देने वाली सर्दी के बीच लाखों लोग अंधेरे में डूब गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *