यूक्रेन को लड़ाकू वाहन भेजेंगे अमेरिका व जर्मनी



डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रूस के साथ जारी युद्ध में कीव को मजबूती देने के लिए अमेरिका और जर्मनी यूक्रेन को बख्तरबंद लड़ाकू वाहन भेजेंगे। व्हाइट हाउस ने यह घोषणा की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के बारे में एक बयान में यह घोषणा की गई।

कॉल के दौरान बाइडेन ने यूक्रेन को ब्रैडली इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल्स, ट्रैक किए गए बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों के साथ आपूर्ति करने का इरादा व्यक्त किया, जिनका उपयोग युद्ध के मैदान में सैनिकों को ले जाने के लिए किया जाता है।

स्कोल्ज ने अपने हिस्से के लिए कहा कि जर्मनी यूक्रेन को मर्डर इन्फैंट्री फाइटिंग व्हीकल उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। यूक्रेन को दिए जा रहे वाहनों को कैसे संचालित किया जाए, इस पर अमेरिका और जर्मनी यूक्रेनी बलों को प्रशिक्षित करेंगे।

इसके अतिरिक्त यूक्रेन की वायु रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के लिए बर्लिन कीव को एक और पैट्रियट सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल बैटरी प्रदान करने में वाशिंगटन के साथ शामिल होगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *