यूक्रेन की मदद के लिए छोड़ा टेनिस: स्वितोलिना युद्ध-प्रेग्नेंसी के चलते 10 महीने पहले टेनिस से दूर हुईं, अब वापसी को तैयार


  • Hindi News
  • Sports
  • Svitolina Was Away From Tennis 10 Months Ago Due To War pregnancy, Now Ready To Return

क्रिस्टोफर क्लेरी4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूक्रेन की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने पिछले 10 महीने से टेनिस नहीं खेला है। उनकी बेटी स्काई का जन्म पिछले साल अक्टूबर में हुआ। एलिना उन लोगों में शुमार हैं, जो यूक्रेन के खिलाफ चल रहे युद्ध के लिए पैसे जुटाने और जागरूकता बढ़ाने का काम कर रही हैं। स्विट्जरलैंड में पति और फ्रेंच टेनिस स्टार गेल मोंफिल्स के साथ रह रहीं स्वितोलिना ने महसूस किया है कि दुनिया यूक्रेन के संघर्ष में रुचि खो रही है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि यूरोप में कई बार लोग मेरे पास आए और पूछा कि क्या यूक्रेन में अभी भी युद्ध चल रहा है। यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। यूक्रेन में करीबी दोस्त और परिवार हैं और मुझे पता है कि वे किस हाल में हैं।दादी और यूक्रेन के लोगों को ध्यान में रखते हुए स्वितोलिना देश में बिजली बनाए रखने में मदद कर रही है।

यूक्रेन के एक फंड-रेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए उन्होंने दिसंबर में मोनाको में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया, जिससे करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए जुटाए। एलिना ने बताया कि इसमें से करीब 50 लाख को यूक्रेन के अस्पतालों के लिए जनरेटर खरीदने के लिए रखा गया है। फिलहाल, एलिना और मोंफिल्स दोनों ने 2023 में कमबैक का लक्ष्य तय किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *