युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: विश्वनाथ, वंशज सहित आठ भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में


Boxing Championships

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Common

चेन्नई के विश्वनाथ (48 किग्रा) ने इटली के अत्रावियो सल्वाटोर के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से जीत दर्ज की। सोनीपत के वंशज (63.5 किग्रा) ने भी अपनी ताकत और तकनीकी दक्षता का नजारा पेश करते हुए स्पेन के काकुलोव एनरिक को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

गत एशियाई युवा चैंपियन विश्वनाथ सुरेश और वंशज सहित आठ मुक्केबाजों ने स्पेन के ला नूसिया में चल रही युवा पुरुष एवं महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पांचवें दिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
चेन्नई के विश्वनाथ (48 किग्रा) ने इटली के अत्रावियो सल्वाटोर के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से जीत दर्ज की।
सोनीपत के वंशज (63.5 किग्रा) ने भी अपनी ताकत और तकनीकी दक्षता का नजारा पेश करते हुए स्पेन के काकुलोव एनरिक को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

जादुमनी और आशीष ने क्रमश: स्पेन के जिमिनेज एसियर और फिलीपीन्स के पामिसा एजेय को हराया जबकि दीपक ने अर्जेन्टीना के लेइवा एंटोनियो को हराया।
महिला वर्ग में भावना शर्मा (48 किग्रा) औरएशियाई युवा चैंपियन तमन्ना (50 किग्रा) ने क्रमश: पोलैंड की ओलीविया जुजाना और फिनलैंड की पिाय जारविनेन के खिलाफ अपने अपने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीते।
जी देवी ने 54 किग्रा वर्ग में रोमानिया की अना मारिा रोमानतोव को 5-0 से शिकस्त दी।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022 की आज से होने जा रही शुरुआत, ऐसे देख सकेंगे सभी 64 मैच, जानें सारी जानकारी

अमन राठौड़ (67 किग्रा) शिकस्त झेलने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज रहे। उन्हें इराक के यूसिफ हुसैन के खिलाफ करीबी मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
टूर्नामेंट के छठे दिन दो पुरुष मुक्केबाजों सहित भारत के पांच मुक्केबाज प्री क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगे।
महिला वर्ग में देविका घोरपड़े (52 किग्रा), प्रीति दहिया (57 किग्रा) और महक शर्मा (66 किग्रा) चुनौती पेश करेंगी जबकि पुरुष वर्ग में साहिल चौहान (71 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) रिंग में उतरेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *