यहां के मटन में मिलेगा देसी स्वाद! आम और खास हैं इसके स्वाद के दीवाने 


अभिनव कुमार/दरभंगा : मटन का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. अगर वो देसी स्टाइल में बने तो और स्वाद बढ़ जाता है. जिले के सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित कैंटीन में प्योर देसी स्टाइल में मटन बनाया जाता है. जिसे प्रखंड मुख्यालय में आने वाले आम लोगों के साथ-साथ प्रखंड कार्यालय के कर्मी और बगल में स्थित थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ भी यहां के मटन का स्वाद लेते हैं.

यहां के मटन में एक और खासियत है कि यहां ग्रेवी आपको ज्यादा नहीं मिलेगी. प्याज में बने इस मटन में बिल्कुल प्याज वाली ग्रेवी का स्वाद मिलेगा. यही कारण है कि लोग यहां खाने के बाद होटल जैसा खाना नहीं बोलकर घर जैसा खाना बोलते हैं.

यहां घर जैसा बनता है मटन

यहां के ऑनर राजा कुमार से जब इसकी जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यहां घर जैसा मटन बनाया जाता है. मतलब तेल, मसाला का खासा ध्यान रखा जाता है. ताकि स्वाद के साथ स्वास्थ्य भी बरकरार रहे. उन्होंने कहा कि आसपास के जितने सरकारी कार्यालय के कर्मी और लोग यहां खाने जरूर आते हैं.प्रखंड मुख्यालय में आने वाले दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी यहां के मटन का स्वाद जरूर लेते हैं. यहां ₹100 रुपया प्लेट मटन दिया जाता है. जिसमें दो पीस मटन, एक प्लेट चावल, भुजिया और प्याज दिया जाता है.

यह भी पढ़ें : घर में सजानी हैं रंग-बिरंगी मछलियां, तो यहां मिलेगा आपको सस्ता, टिकाऊ और डिजायनर एक्वेरियम

15 केजी रोजाना है खपत

राजा कुमार ने बताया कि मटन अलग तरीके से बनाते हैं. पहले प्याज को काटकर फ्राई करते हैं. उसके बाद मटन डालते हैं फिर विभिन्न प्रकार के मसाले डालते हैं. फिर अच्छे से उसे भूनते हैं. उसमें हम पानी नहीं डालते हैं. प्याज के साथ ही फ्राई करते हैं. जहां अच्छी ग्रेवी बन जाती है. यहां जो खाने आते हैं बोलते हैं घर जैसा मटन बनाते हैं. एक बार यहां जो व्यक्ति मटन खाने आ जाते हैं. वह दोबारा जरूर आते हैं और घर के लिए भी ले जाते हैं.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Food 18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *