मीराबाई चानू के गोल्ड जीतते ही उनके पैतृक आवास में जश्न का माहौल, भाई को थी गोल्ड की उम्मीद


Mirabai Chanu: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में रजत पदक विजेता मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में दूसरे दिन भारत (India) के नाम एक गोल्ड मेडल (Gold Medal) दर्ज करवाया है. उन्होंने महिलाओं की 49 किग्रा वर्ग की वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) इवेंट में भारत के लिए पहला कॉमनवेल्थ 2022 गोल्ड मेडल जीता है. जिसे लेकर पूरे देश समेत उनके गांव में जश्न का माहौल देखा जा रहा है.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीत देश को गौरवान्वित करने के साथ ही मीराबाई चानू को देशभर से बधाई मिल रही है. हर कोई कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर उन्हें शुभकामना दे रहा है. वहीं मणिपुर में उनके पैतृक स्थान में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनके पैतृक स्थान नोंगपोक काकचिंग में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. इस दौरान सामने आई तस्वीरों में उनके पैतृक आवास में लोगों को भारतीय झंडा लेकर खूशी से नाचते और झूमते देखा जा रहा है.

बहन की जीत पर खुश हैं मीराबाई के भाई

वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की जीत पर उनके भाई बिनोय का कहना है कि वह अपनी बहन की जीत को लेकर पहले से ही आश्वस्त थे. उनका कहना है कि ‘हमारा पूरा परिवार एक साथ बैठकर आज मीराबाई का गेम देख रहा था. उनकी जीत से जश्न का माहौल है और हमें बहुत खुशी है. मीराबाई चानू में बहुत ताकत  है, मुझे पहले से ही पता था कि कोई उसे टक्कर नहीं दे पाएगा और वह आसानी से गोल्ड मेडल जीत जाएंगी.’

नजदीकी प्रतिद्वंदी से 29 किलो ज्यादा वज़न उठाया

बता दें कि क्लीन एंड जर्क में 113 किलो का बेस्ट प्रयास किया. मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने कुल 201 किलो का वजन उठाया.मीराबाई ने स्नैच राउंड में पहले प्रयास में 84 किग्रा भार उठाया. उन्होंने पहले प्रयास में ही आठ किलो की बढ़त बनाई. वहीं मीराबाई ने दूसरे प्रयास में 88 किलो का भार उठाया. उन्होंने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों (22nd Commonwealth Games) के दौरान अपनी नजदीकी प्रतिद्वंदी से 29 किलो ज्यादा वज़न उठाया है.

इसे भी पढ़ेंः
Mirabai Chanu Wins Gold: मीराबाई चानू ने सोना जीतकर रचा इतिहास, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला पहला गोल्ड

CWG 2022: मीराबाई चानू के गोल्ड जीतते ही गर्व से चौड़ा हो गया देश का सीना, पीएम मोदी से लेकर मणिपुर के सीएम तक ने दी बधाई





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.