महिलाओं के लिए यह हैं बेस्ट रोड ट्रिप, फ्रेंड्स के साथ आज ही चलें


मुन्नार से एलेप्पी तक, आप केरल की सुंदर पहाड़ियों से यात्रा कर सकते हैं, जो अपने चाय बागानों और बगीचों के लिए प्रसिद्ध हैं। इस सैर के साथ, कुछ आश्चर्यजनक झरने भी हैं जिन्हें आप देख सकते हैं। मुन्नार में बहुत सारे झरने हैं और कुछ बौद्ध मंदिर हैं।

लड़कियों को घूमने का बहुत शौक होता है और जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह अपनी गर्ल गैंग के साथ कहीं ना कहीं घूमने जाना चाहती हैं। ऐसे में रोड ट्रिप पर जाना एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि इससे आप हर स्थान का अधिक बेहतर तरीके से आनंद ले सकती हैं और संस्कृति को करीब से अनुभव कर सकती हैं। लेकिन जब भी रोड ट्रिप पर जाने की बात होती है तो उन्हें यह समझ ही नहीं आता है कि आखिर वह कहां जाएं। अगर आप भी ऐसी ही किसी कशमकश में हैं तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही रोड ट्रिप के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं-

मुन्नार से एलेप्पी रोड ट्रिप

मुन्नार से एलेप्पी तक, आप केरल की सुंदर पहाड़ियों से यात्रा कर सकते हैं, जो अपने चाय बागानों और बगीचों के लिए प्रसिद्ध हैं। इस सैर के साथ, कुछ आश्चर्यजनक झरने भी हैं जिन्हें आप देख सकते हैं। मुन्नार में बहुत सारे झरने हैं और कुछ बौद्ध मंदिर हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड के इन हिल स्टेशन की खूबसूरती हैं लाजवाब, आप भी घूम आएं एक बार

एलेप्पी में घूमने के लिए बेहतरीन स्थान

– कुमारकोम पक्षी अभयारण्य

– वेम्बनाड झील

– मन्नारसला मंदिर

– अंबालापुझा मंदिर

– सेंट एंड्रयूज़ फ़ोरेन चर्च

– पथिरमनल

– पांडव रॉक

मुंबई से वाराणसी रोड ट्रिप

यह रोड ट्रिप वाराणसी और मुंबई के जीवंत शहरों के साथ-साथ उनकी शानदार संस्कृतियों और ऐतिहासिक स्थलों से होकर गुजरती है। रास्ते में, आपको कुछ खूबसूरत मंदिरों के दर्शन करने का अवसर मिलेगा, जिन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज और अष्टपदी गौतम बुद्ध महावीर देव जैसे प्रसिद्ध हिंदू सम्राटों ने बनवाया था।

वाराणसी में घूमने के लिए बेहतरीन स्थान

– काशी विश्वनाथ मंदिर

– दशाश्वमेध घाट

– मणिकर्णिका घाट

– तुलसी मानस मंदिर

– रामनगर किला और संग्रहालय

– आलमगीर मस्जिद

दिल्ली से जैसलमेर रोड ट्रिप

दिल्ली से जैसलमेर का रास्ता आपके लिए घूमने के लिए सबसे अच्छे रोड ट्रिप में से एक है। दिल्ली से, जैसलमेर जाने के लिए तीन मुख्य मार्ग हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है। एक एनएच11 से अलवर की ओर, उसके बाद एनएच48 जयपुर से होते हुए जोधपुर और अंत में एनएच125 और एनएच11 से जैसलमेर और पोखरण की ओर जाता है।

इसे भी पढ़ें: ऑफ सीजन में घूमें इन जगहों पर, मजा भी आएगा और पैसे भी लगेंगे कम

जैसलमेर में घूमने के लिए बेहतरीन जगहें

– जैसलमेर का किला

– गड़ीसर झील

– जैन मंदिर

– कुलधरा गांव

– ताज़िया टॉवर

– नथमल की हवेली

दिल्ली से शिमला रोड ट्रिप

शिमला की यात्रा दिल्ली से शुरू होती है और कई सुरम्य गांवों और कस्बों से होते हुए शानदार दृश्य पेश करती है। आप ड्राइव पर खूबसूरत नैनीताल क्षेत्र, कालसी, चंबा आदि से गुजरेंगे और मैकलियोड गंज, धर्मशाला आदि जैसे कई लुभावने स्थानों को देखेंगे। जो पर्यटक हिमाचल प्रदेश के इस क्षेत्र को देखना चाहते हैं, वे अक्सर इस मार्ग का उपयोग करते हैं। यह महिलाओं के लिए रोड ट्रिप के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

शिमला में घूमने के लिए बेहतरीन जगहें

– शिमला का रिज

– कुफरी

– जाखू हिल

– माल रोड

– शिमला राज्य संग्रहालय

– क्राइस्ट चर्च

– काली बारी मंदिर

– हिमालयन बर्ड पार्क

– वाइसरीगल लॉज

– मिताली जैन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.