मलाइका अरोड़ा का मॉर्निंग रूटीन है बेहद खास, 48 की उम्र में परफेक्ट बॉडी का ये है सीक्रेट


Malaika Arora Fitness Secrets: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस के लिए काफी जानी जाती हैं. मलाइका 48 साल की हैं, लेकिन उनकी फिटनेस और टोन्‍ड बॉडी किसी को भी हैरान कर देती है. वे फिटनेस फ्रीक हैं और खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं. यही नहीं, वो अपनी डाइट और डेली रुटीन को भी कड़ाई से फॉलो करती हैं और वेट एक्‍सरसाइज के अलावा योग, मेडिटेशन आदि भी फॉलो करती हैं. मलाइका अक्‍सर अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट और डाइट से संबंधित पोस्‍ट शेयर करती रहती हैं और अपने फिटनेस (Fitness) व डाइट पर खुलकर बात करती हैं.


ये है मलाइका के फिटनेस का राज
मलाइका अरोड़ा अपनी बॉडी को टोन्‍ड रखने के लिए एक्सरसाइज़ के अलावा वॉकिेंग, योग, रनिंग, स्‍वीमिंग आदि करती हैं. इसके अलावा वे अपने डायट प्‍लान को भी कड़ाई से फॉलो करती हैं. हालांकि उनका कहना है कि वे सब कुछ खाती है, लेकिन सीमित मात्रा में.


योग से करती हैं दिन की शुरुआत
मलाइका अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं. उसके बाद आउटडोर एक्‍सरसाइज करना उन्‍हें पसंद है. वे रोज 1 घंटा एक्‍सरसाइज करती हैं. इसमें उन्‍हें वॉक करना भी पसंद है. वे बताती हैं कि वॉक करने से पैरों के साथ-साथ पूरी बॉडी में टोनिंग आती है.

एक लीटर पानी सुबह-सुबह जरूरी
मलाइका अपने दिन की शुरुआत 1 लीटर पानी से करती हैं. वे पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीती हैं. यही नहीं, बॉडी को डिटॉक्‍स रखने के लिए दिन भर खूब पानी पीती हैं.

मलाइका अरोड़ा डाइट प्लॉन
मलाइका बताती हैं कि वो कोई फिक्‍स डाइट चार्ट फॉलो नहीं करती बल्कि वो हर वो चीज खाती हैा जो उनकी बॉडी और माइंड डिमांग करता है. हालांकि, उन्‍हें हेल्‍दी चीजें खाना पसंद है. वे ऑयली, फास्‍ट फूड और मैदे की चीजों को अवॉइड करती हैं. इसके अलावा, ब्रेकफास्ट में ताजे फल, पोहा, इडली, उपमा  या मल्टीग्रेन टोस्ट के साथ अंडे का सफेद हिस्‍सा लेती हैं, जबकि स्नैक्स में फ्रेश फ्रूट जूस, ब्राउन ब्रेड टोस्ट और एग व्हाइट खाना पसदं है. लंच में वे रोटी, चावल, सब्ज़ी, चिकन और स्प्राउट्स खाती हैं. डिनर में मलाइका स्टीम्ड वेजिटेबल के साथ सलाद और सूप लेना पसंद करती हैं. कभी-कभी वे बिरयानी भी खाना पसंंद करती हैं.

Tags: Bollywood celebrities, Fitness, Health, Lifestyle





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.