भारत में 3 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगा OLA: 1.50 लाख रुपए हो सकती है कीमत, कंपनी के सीईओ भावेश ने कहा- कुर्सी की पेटी बांध लो मौसम बिगड़ने वाला है


2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी धाक जमाने वाली ओला 9 फरवरी को बड़ा धमाका करने वाली है। कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने बताया कि कंपनी 9 फरवरी को नए प्रोडक्ट की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अग्रवाल ने कहा, ‘अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए क्योंकि मौसम बिगड़ने वाला है।’

वहीं 91 मोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार ओला इंडियन मार्केट में जल्द ही 3 इलेक्ट्रिक बाइक उतारने वाली है। इन ई-बाइक्स को ओला ‘आउट ऑफ द वर्ल्ड’, ओला परफॉर्मेक्स और ओला रेंजर नाम दिया जाएगा। ‘आउट ऑफ द वर्ल्ड’ ओला इलेक्ट्रिक बाइक तीनों में से सबसे प्रीमियम होगी। इसमें मेक्सिमम रेंज और 100 किमी प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड मिलेगी। इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 85 हजार रुपए से कम हो सकती है। आइए जानते हैं आगामी इलेक्ट्रिक बाइक्स की रेंज, टॉप स्पीड और एक्सपैक्टेड प्राइस…

आउट ऑफ द वर्ल्ड
रिपोर्ट के मुताबिक पहली ई-बाइक ‘आउट ऑफ द वर्ल्ड’ मॉडल होगी। ये बाइक एक बार के फुल चार्ज पर 174 किमी चलेगी और टॉप-स्पीड 110 किमी प्रति घंटा होगी। इसमें सेफ राइडिंग के लिए एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। बाइक की कीमत लगभग 1.50 लाख रुपए रखी जा सकती है।

ओला परफॉर्मेक्स
ओला परफॉर्मेक्स को तीन वैरिएंट्स के साथ एक मिड-रेंज में उतारा जा सकता है। एंट्री-लेवल वैरिएंट की रेंज 91 किमी और टॉप स्पीड 93 Km/h होगी। इस वैरिएंट की कीमत 1.05 लाख रुपए हो सकती है। इस मॉडल के दूसरे वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपए हो सकती है। इसकी रेंज 133 किमी और टॉप स्पीड 95 93 Km/h होगी। प्रीमियम ओला परफॉर्मेक्स वैरिएंट की कीमत 1,25,000 रुपए हो सकती है। इसकी रेंज 174 किमी और टॉप स्पीड 95 Km/h होगी। ओला परफॉर्मेक्स को बेस्ट-इन-सेगमेंट फीचर के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

ओला रेंजर
ओला के लाइनअप में रेंजर सबसे अफोर्डेबल बाइक होगी। इसकी शुरुआती कीमत 85 हजार रुपए से शुरू होकर टॉप वैरिएंट में 1.05 लाख रुपए तक जाएगी। यह मॉडल 3 वैरिएंट में आएगा, इसके बेस वैरिएंट की रेंज 80 किमी और टॉप स्पीड 91Km/h होगी। मिड वैरिएंट की कीमत 95,000 रुपये हो सकती है। इसकी रेंज 117 किमी और टॉप स्पीड 91 Km/h होगी, जबकि प्रीमियम वैरिएंट में 153 किमी की रेंज और 91 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी।

पहली इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन शो कर सकती है ओला
इन बाइक्स की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 9 फरवरी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन को अनवील कर सकती है। इसकी कीमत 10 लाख रुपए कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। कंपनी ने 6 महीने पहले इस कार की पहली झलक दिखाई थी। कंपनी ने कहा था कि इसकी रेंज 500 किलोमीटर होगी और 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

भावेश अग्रवाल ने बताया था कि ओला की पहली कार शानदार टेक्नोलॉजी से लैस होगी। यह इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बनने वाली देश की पहली स्पोर्ट्स कार होगी। कार कीलेस ही नहीं हैंडल लेस भी होगी। यानी कार बिना चाबी के स्टार्ट किया जा सकेगा। साथ ही कार के डोर में हैंडल नहीं होंगे। ये फ्यूचरिस्टिक कार 2024 तक लॉन्च होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *