भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का फ्रेंच ओपन जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में मिली हार


French Open Badminton Tournament 2021: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) का फ्रेंच ओपन 2021 का खिताब जीतने का सपना टूट गया. शनिवार को महिला एकल सेमीफाइनल में तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में पीवी सिंधु को जापान की खिलाड़ी सयाका तकाहाशी से हरा दिया. इस तरह सिंधु का फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया. हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी सिंधू पहला गेम जीतने का फायदा नहीं उठा पायीं और विश्व की 15वें नंबर की तकाहाशी से 21-18, 16-21, 12-21 से हार गईं.

चौथी बार जापानी खिलाड़ी से हारीं 
सेमीफाइनल मुकाबला हारने के साथ ही सिंधु को जापानी खिलाड़ी से आठ मुकाबलों में चौथी हार का सामना करना पड़ा. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू पिछले सप्ताह ओडेन्से में डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार गयी थीं. पिछले कुछ समय से पीवी सिंधु अपनी फॉर्म के लिए संघर्ष करती नजर आ रही हैं. 

ऐसा रहा मुकाबले का रोमांच
भारतीय खिलाड़ी ने इस मुकाबले में सकारात्मक अंदाज में शुरुआत की. दोनों खिलाड़ी पहले गेम में एक समय 5-5 और फिर 9-9 से बराबरी पर थीं. जापानी खिलाड़ी ब्रेक के समय 11-10 से आगे थीं. सिंधू ने ब्रेक के बाद वापसी की और 17-16 से आगे हो गयीं. सिंधु के पास इसके बाद चार गेम प्वाइंट थे, जिसमें उन्होंने दो गंवाये लेकिन पहला गेम अपने नाम करने में सफल रहीं. 

दूसरे गेम में भी सिंधू ने शुरू में अपनी लय बनाये रखी थी. वह एक समय 5-2 से आगे थीं, लेकिन तकाहाशी ने जल्द ही स्कोर 6-6 से बराबरी पर ला दिया. सिंधू ने शानदार रक्षण दिखाया और कुछ करारे शॉट जमाकर 9-6 से बढ़त बनायी और ब्रेक तक खुद को आगे रखा. लेकिन ब्रेक के बाद सिंधू ने लगातार गलतियां की जिससे जापानी खिलाड़ी 13-12 से आगे हो गयीं. तकाहाशी ने जल्द ही 18-14 से बढ़त बनायी और फिर मैच को निर्णायक गेम तक खींच दिया. 

तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों ने शुरू में एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी, लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ तकाहाशी ने दबदबा बनाना शुरू कर दिया. वह ब्रेक तक 11-6 से आगे थीं. उन्होंने यह बढ़त आखिर तक बनाये रखी और नौ मैच प्वाइंट हासिल किये  सिंधू इनमें से केवल एक का बचाव कर पायीं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ: शमी को निशाना बनाए जाने पर विराट कोहली का पहला बयान आया सामने, जानिए क्या कहा

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर कप्तान कोहली ने दिया बड़ा अपडेट, जान लीजिए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *