ब्रिटेन में 7 बच्चों की हत्या के आरोपी नर्स के घर से मिले नोट से बड़ा खुलासा


UK Nurse Accused of Murder: ब्रिटेन (Britain) के एक अस्पताल में 7 बच्चों की हत्या के मामले की जांच जारी है. अस्पताल की एक नर्स पर हत्या का आरोप है. अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले की जांच कर रही पुलिस को हत्या के आरोपी नर्स लूसी लेटबाय (Lucy Letby) के घर से एक नोट (Note) मिला. इस नोट में लिखा था- ‘मैं बुरी हूं और मैंने ही ऐसा किया’. नोट में आगे लिखा गया था, ”मैं जीने के लायक नहीं हूं. मैंने जानबूझकर मार डाला क्योंकि मैं उन सबकी देखभाल नहीं कर सकती थी. मैं बहुत दुष्ट हूं”

ब्रिटेन में 32 वर्षीय नर्स लूसी लेटबाय (Nurse Lucy Letby) पर सात नवजात शिशुओं की हत्या और मर्डर के प्रयास के आरोप में उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड के मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में मुकदमा चल रहा है.

नर्स पर बच्चों की हत्या का आरोप

नर्स लूसी लेटबाय (Lucy Letby) इंग्लैंड के हीयरफोर्ड की रहने वाली हैं. वो काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में नियो नैटल यूनिट में नर्स के तौर पर काम करती थी. नर्स लूसी पर आरोप है कि इस यूनिट में काम करने के दौरान उसने 7 बच्चों की जान ले ली, जबकि 10 बच्चों की हत्या की भी कोशिश की गई. जिन अपराधों से वो इनकार करती हैं, वे कथित तौर पर जून 2015 और जून 2016 के बीच काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में घटित हुई थी.

ताज़ा वीडियो

कई तरीकों से बच्चों की हत्या का आरोप

अभियोजक निक जॉनसन ने कहा कि ये नोट अन्य कागजातों के बीच पाए गए. चेस्टर में उसके घर की तलाशी के दौरान पुलिस को कई बच्चों से संबंधित कागजात मिले जो मर गए थे. बताया गया कि लेटबाय ने नवजात शिशुओं की हत्या करने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल किया. अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया है कि वो इंसुलिन के अलावा खाली सीरिंज के जरिए बच्चों के शरीर में हवा भर देती थी, जिससे उसकी मौत हो जाती थी.

बचाव पक्ष की क्या है दलील?

वहीं, बचाव पक्ष के वकील बेन मायर्स ने जूरी सदस्यों से कहा कि बिना किसी सबूत के नर्स लूसी लेटबाय (Lucy Letby) को दोषी ठहराना अनुचित होगा. कुछ मामलों में ये स्पष्ट नहीं है कि नवजात बच्चों (New Born Babies Death) की मौत कैसे हुई या फिर उनकी स्थिति कैसे बिगड़ी. बचाव पक्ष का कहना है कि वह किसी भी बच्चे को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने या किसी बच्चे को मारने के लिए दोषी नहीं है.

ये भी पढ़ें:

अमेरिका में एक बार फिर दिखा गन कल्चर का कहर, अंधाधुंध फायरिंग में पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत

Kohinoor Crown: राज्याभिषेक में कोहिनूर जड़ा ताज नहीं पहनेंगी ब्रिटिश क्विन कैमिला? भारत की नाराजगी नहीं चाहते किंग जॉर्ज



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *