बेलारूस के रक्षा मंत्रालय का बड़ा दावा, यूक्रेन की एस-300 मिसाइल को मार गिराया गया


 Belarus Ukraine S 300

creative common

रूस के साथ मिलकर बेलारूस ज्वाइंट फोर्स बना रहा है। इसी के साथ ही बेलारूस की तरफ से एक बड़ा दावा भी किया गया है। बेलारूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके वायु रक्षा ने गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे (0700 GMT) ब्रेस्ट सीमा क्षेत्र में एक यूक्रेनी S-300 मिसाइल को मार गिराया।

रूस बेलारूस के रास्ते यूक्रेन पर भीषण हमले की तैयारी में है। बेलारूस की फौज ने जंगी तैयारी भी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि बेलारूस अपनी मिलिट्री की ताकत को परखने में लगा हुआ है। रूस के साथ मिलकर बेलारूस ज्वाइंट फोर्स बना रहा है। इसी के साथ ही बेलारूस की तरफ से एक बड़ा दावा भी किया गया है। बेलारूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके वायु रक्षा ने गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे (0700 GMT) ब्रेस्ट सीमा क्षेत्र में एक यूक्रेनी S-300 मिसाइल को मार गिराया।

बेलारूस की राज्य द्वारा संचालित BelTA समाचार एजेंसी ने पहले बताया था कि युद्ध की शुरुआत के बाद से यूक्रेन के खिलाफ रूस के सबसे व्यापक मिसाइल हमलों में से एक के दौरान एक यूक्रेनी S-300 मिसाइल बेलारूस के क्षेत्र में गिर गई थी। इसने कहा था कि मिन्स्क रक्षा मंत्रालय इस बात की जांच कर रहा है कि क्या बेलारूस की वायु रक्षा प्रणालियों ने रॉकेट को मार गिराया था या यह मिसफायर था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *