बीआर चोपड़ा की महाभारत में गोविंदा को ऑफर हुआ था ये बड़ा रोल


Govinda Trivia in Mahabharat: बीआर चोपड़ा (B.R.Chopra) के मशहूर शो महाभारत ने मनोरंजन जगत में अपार सफलता हासिल की. इस टीवी शो के हर पात्र को आज भी याद किया जाता है. इस शो की सफलता को इसी बात से समझा जा सकता है कि यूट्यूब (YouTube) पर इस शो के हर एपिसोड को लाखों बार देखा जा चुका है. इस शो से जुड़ा तथ्य ये भी है कि इस शो के एक किरदार के लिए अभिनेता गोविंदा (Govinda) को भी अप्रोच किया गया था.

गोविंदा का किरदार

गोविंदा ने अपने कैरियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि पौराणिक कथाओं पर आधारित महाभारत के निर्देशक बी.आर.चोपड़ा अभिमन्यु के रोल के लिये सबसे पहले गोविंदा के पास ही गए थे. हालांकि गोविंदा ने इस रोल को करने से इनकार कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोविंदा के इनकार करने की वजह ये थी कि वो फिल्मों में ही अपना करियर बनाना चाहते थे.

गोविंदा के इनकार के बाद

गोविंदा के इनकार करने के बाद महाभारत शो में अभिमन्यु का किरदार अभिनेता मयूर ने निभाया था. इस शो से पहले मयूर को अमिताभ बच्चन की फिल्म कालिया में एक जूते पॉलिश करने वाले की भूमिका में देखा गया था. फिलहाल आजकल गोविंदा (Govinda) फिल्मों से दूर हैं. उन्होंने फिल्म पार्टनर (Partner) से अपने फिल्मी सफर की दूसरी पारी को शुरू किया था, लेकिन उन्हें दूसरी पारी में वो सफलता नहीं मिली जो पहली पारी में मिली थी.

मुंबई में पैदा हुए थो गोविंदा

आपको बता दें कि फिल्मों में छा जाने वाले चीची भैया उर्फ गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था. गोविंदा अपने परिवार में सबसे छोटे थे. उनके अलावा उनके पांच और भाई बहन हैं. उनके पिता का नाम अरुण सिंह आहूजा था और मां का नाम निर्मला आहूजा. पढ़ाई के दौरान ही गोविंदा ने अभिनय के क्षेत्र में आने का फैसला कर लिया था.

रंगबाज 3 एक्टर ने बताया मजेदार वाकया जब शूटिंग सेट पर आ धमकी असली पुलिस, कैसे डर गए सभी एक्टर्स

Shilpa Shetty Controversy: पुजारी के किस से लेकर प्लास्टिक सर्जरी तक, इन बड़े विवादों में फंस चुकी हैं शिल्पा शेट्टी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.