बिटकॉइन, ईथर के साथ डिजिटल करेंसी मार्केट में आज बड़ा सुधार


बिटकॉइन, ईथर के साथ डिजिटल करेंसी मार्केट में आज बड़ा सुधार

भारत में बिटकॉइन की कीमत 19.50 लाख रुपये पर ट्रेड कर रही है

खास बातें

  • आज लगभग सभी पॉपुलर क्रिप्टो टोकन हरे रंग में नजर आ रहे हैं
  • Tether और USDC में मामूली नुकसान हुआ है
  • शिबा इनु की कीमत 0.000940 रुपये पर ट्रेड कर रही है

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के लिए शुक्रवार का दिन अच्छी खबर लेकर आया है. बिटकॉइन, ईथर से लेकर डॉजकॉइन और शिबा इनु तक सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स आज हरे रंग में नजर आ रहे हैं. Bitcoin की कीमत में बढ़ोत्तरी के संकेत 10 अगस्त की शाम होत-होते दिखने लगे थे. Bitcoin की ट्रेड ओपनिंग आज अच्छी बढ़त के साथ हुई है. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 9 प्रतिशत की बढ़त हुई है. खबर लिखे जाने तक भारत में बिटकॉइन की कीमत 24,948 डॉलर यानि कि लगभग 19.50 लाख रुपये पर ट्रेड कर रही है. इंटरनेशनल एक्सचेंज्स पर भी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में बढ़त दर्ज हुई है. CoinmarketCap के अनुसार, बिटकॉइन ग्लोबल लेवल पर 24,354 डॉलर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 7% की बढ़त है.

Bitcoin के साथ Ether भी आज हरे रंग में नजर आ रहा है. ईथर की कीमत में हुई बढ़त बिटकॉइन की कीमत में हुए इजाफे से कई गुना ज्यादा है. CoinmarketCap के आंकड़ों के अनुसार ईथर आज 13% ऊपर गया है. खबर लिखे जाने के समय तक इसका ग्लोबल प्राइस $1,882 रिकॉर्ड किया गया था. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार ईथर आज 1,41,900 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टोमार्केट कैपिटलाइजेशन में 7% की बढ़ोत्तरी हुई है जो कि मार्केट के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है.

गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज लगभग सभी पॉपुलर क्रिप्टो टोकन हरे रंग में नजर आ रहे हैं. Cardano, Solana, Binance Coin, Ripple, Polkadot, Avalanche आदि सभी में बढ़त दर्ज हुई है. हालांकि Tether और USDC में मामूली नुकसान हुआ है जो न के बराबर है. कुल मिलाकर पूरी क्रिप्टो मार्केट आज रहे रंग में नजर आ रही है. सबसे अधिक लाभ हासिल करने वाले ऑल्टकॉइन्स में Polkadot, Monero, Neo Coin जैसे टोकन रहे.

मीम क्रिप्टोकरेंसी में Shiba Inu और Dogecoin, दोनों में ही आज बढ़त देखी जा रही है. वर्तमान में डॉजकॉइन 5.38 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 2.34% की वृद्धि है. वहीं, शिबा इनु की कीमत 0.000940 रुपये पर ट्रेड कर रही है जो कि पिछले 24 घंटों में 1.29 प्रतिशत की बढ़त है.

यह भी पढ़ें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.