बाढ़ कोर्ट हाजत की दीवार काटकर 3 कैदी फरार, बैंक डकैती के केस में 5 साल से थे बंद


हाइलाइट्स

कोर्ट में अलग अलग मामलों के कुल 39 कैदियों को लाया गया था.
7 मार्च 2017 को पीएनबी बैंक में डकैती डालने के आरोपी थे तीनों.
5 साल से ये तीनों कैदी जेल में बंद थे और मामला कोर्ट में चल रहा था.

बाढ़. कोर्ट हाजत की दीवार काटकर तीन कैदी फरार हो गए और किसी को भी इसकी भनक नहीं लगी. कैदियों के भागने की जानकारी तब हुई जब उन्हें कोर्ट में पेशी के लिए तलाशा गया. बता दें कि अलग-अलग कुल 39 कैदियों को कोर्ट हाजत में रखा गया था. यह मामला बाढ़ अनुमंडल के बाढ़ कोर्ट हाजत का है.

एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले एक महीने में लगभग 15 बार आरोपियों की पेशी कोर्ट में हुई है. ये एक दिन की घटना नहीं है. भागने की प्लानिंग कई दिनों से चल रही होगी. फरार तीनों आरोपी सहोदर भाई हैं. जिनमें सबसे शातिर रजनीश बताया जाता है.

कुल 39 बंदी लाए गए थे हाजत में

कोर्ट में अलग अलग मामलों के कुल 39 कैदियों को लाया गया था. जब इन तीनों को कोर्ट में लेकर जाने के लिए पुलिस पहुंची, तब इनके फरार हो जाने पता चला. हालाकि अन्य बंदियों ने या मौजूद पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी, यह बात संदेह उत्पन करता हैं.

बैंक लूट और हत्या के आरोपी

बाढ़ अनुमंडल के बेलछी प्रखंड के बाघा टीला में 7 मार्च 2017 को पीएनबी बैंक के गार्ड की हत्या कर 70 लाख रुपए दिनदहाड़े लूटकर ये तीनों फरार हुए थे. तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने तीनों को लगभग 45 लाख रुपए और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था. 2017 से तीनों आरोपी बाढ़ जेल में बंद थे.

3:30 बजे कैदी फरार हुए

इतनी बड़ी घटना होने के बाद कोर्ट परिसर में हलचल मच गई. हाजत के पीछे की दीवार काटकर लगभग 5 फुट ऊंची दीवार फांदकर तीनों आरोपी फरार हुए हैं और ड्यूटी पर तैनात पुलिस को भनक तक नहीं लगी. ड्यूटी कर रही महिला सिपाहियों की मानें तो दोपहर 3:30 बजे कैदी फरार हुए.

गिरफ्तारी अलर्ट

एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि तीनों कैदियों के भागने की वारदात के बाद सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. मामले की पूरी जानकारी लेकर टाल क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट किया गया है.

Tags: Barh news, Bihar News, Crime In Bihar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.