बहन से छेड़खानी का विरोध करना भाई को भारी पड़ा, दबंगों ने खंभे से बांध कर की पिटाई


बांका. रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के निश्छल प्रेम का प्रतीक है. इस त्योहार में बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र (Raksha Bandhan 2022) बांधकर उनके सुरक्षित और सुखी रहने की कामना करती हैं. बदले में वो उनसे अपनी रक्षा की अपेक्षा रखती हैं, लेकिन बिहार के बांका (Banka) में राखी के दिन एक भाई को बहन से हो रही छेड़खानी (Molestation) का विरोध करना भारी पड़ गया. मामले की शिकायत करने गए युवक को दबंगों ने बिजली के खंभे से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की. घटना अमरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

पीड़ित युवक ने बताया कि गुरुवार को उसकी बहन ट्यूशन पढ़ने बड़ी जानकीपुर गांव जा रही थी. इस दौरान जानकीपुर गांव निवासी अमित यादव और गुलाबी यादव ने अपने दोस्तों के साथ उसकी बहन पर भद्दी-भद्दी फब्तियां कसी और छेड़खानी की. पीड़िता ने इसकी शिकायत अपने घरवालों से की तो उसका भाई आरोपियों के घर उनको समझाने गया, लेकिन यहां पच्चु यादव, विजय यादव, बुल्लो यादव ने उसे पकड़ लिया और बिजली के खंभे से बांध दिया. जिसके बाद दबंगों ने युवक की जमकर पिटाई की. युवक की मानें तो शोर मचने पर कुछ ग्रामीणों के हस्तक्षेप करने से उसकी जान बच सकी.

युवती के परिजनों ने कहा कि वो जब ट्यूशन पढ़ने जाती है तो राह में उसपर अक्सर फब्तियां कसी जाती हैं. वो इसको नजरअंदाज कर देती थी, लेकिन गुरुवार को शोहदों की हरकत बेलगाम होने के बाद यह बात उन तक पहुंची.

घटना का पता चलने पर पीड़ित युवक के गांव के लोग आक्रोशित हो गये. दर्जनों की संख्या में ग्रामीण अमरपुर थाना पहुंचे और लिखित आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने पीड़ितों के दिये गये आवेदन पर जांच के बाद कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

Tags: Banka News, Bihar News in hindi, Molestation, Raksha bandhan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.