बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे 3 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद


नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) में बड़ी वारदात की योजना बना रहे तीन कुख्यात अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर इन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से कई हथियार और बम बरामद किया है. घटना कादिरगंज थाना क्षेत्र के आती गांव की है. पुलिस के मुताबिक छापेमारी में पहले दो अपराधियों को हथियारों के साथ पकड़ा गया. इनकी निशानदेही और सूचना पर शहर के सब्जी बाजार मुहल्ले से कुख्यात राजू कुमार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इसके पास से चार मोबाइल फोन बरामद किया है.

प्रभारी एसपी सत्यनारायण प्रसाद ने रविवार को प्रेस वार्ता कर मामले का उद्भेदन किया. उन्होंने बताया कि नवादा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आती गांव में जमा हुए हैं. सूचना के आधार पर पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमें सदर एसडीपीओ, नगर थाना, कादिरगंज थाना और डीआईयू की टीम को शामिल किया गया था. आती गांव में छापेमारी कर छोटू मालाकार और सुरेश मालाकार को गिरफ्तार किया गया. इनके घर से एक देसी कार्बाइन मैगजीन, एक देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस और चार जिंदा बम बरामद किया गया.

गिरफ्तार दोनों अपराधियों की निशानदेही पर कुख्यात राजू को सब्जी मंडी से चार मोबाइल फोन के साथ दबोचा गया. राजू ने ही अन्य दोनों अपराधियों को हथियार और बम दिए थे. राजू पूर्व में लूट और डकैती की कई वारदात को अंजाम दे चुका है. नवादा रेल थाना में आर्म्स एक्ट, लखीसराय बाजार से ढाई करोड़ की डकैती समेत अन्य कई वारदात में भी वो शामिल रहा है. गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही इनके पुराने आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है.

Tags: Arrested, Bihar News in hindi, Crime News, Nawada news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.