बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास हुआ धमाका, 10 लोगों की मौत, कई घायल


इराक में फुटबाल स्टेडियम के बाहर हुए धमाका - India TV Hindi News

Image Source : FILE
इराक में फुटबाल स्टेडियम के बाहर हुए धमाका

Iraq: इराक की राजधानी बगदाद में एक बड़ा धमाका हुआ है। इस बम धमाके में कम सेकम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मीडिया में जानकारी के अनुसार, यह बम धमाका बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास धमाका हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फुटबाल खेलने के दौरान ही यह ब्लास्ट हुआ। मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं। ब्लास्ट स्टेडियम के पास खड़े गैस टैंकर में हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों में लगी कांच की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए। इसके अलावा घटनास्थल के पास खड़े कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की बात भी कही है।

दक्षिण कोरिया में भगदड़ में हुई 151 लोगों की मौत 

वहीं दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन के दौरान एक संकरी गली में घुसी भारी भीड़ के बीच अचानक भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कुचलकर और दिल का दौरा पड़ने के कारण अब तक 151 लोगों की मौत की खबर है। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार ईरान, उज्बेकिस्तान, चीन और नॉर्वे के 19 विदेशियों सहित मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है।

लोगों को दिल का दौरा पड़ने से गई कई जानें

वहीं दमकल अधिकारियों के मुताबिक, सियोल के इटावन जिले में दिल का दौरा पड़ने के बाद करीब 50 लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है। हैलोवीन पार्टियों में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि आपातकालीन अधिकारियों को इटावन से कम से कम 81 कॉल आए, जिसमें कहा गया कि उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। ये भगदड़ इटावन के नाइटलाइफ जिले में हैमिल्टन होटल के पास हुई, माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग होटल के पास एक संकरी गली में घुस गए थे।

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *