फेक न्यूज एक्सपोज: राहुल गांधी ने माइक बंद होने पर भी दिया भाषण, BJP नेता ने किया ट्रोल; जानिए इस वायरल VIDEO का सच


  • Hindi News
  • No fake news
  • Rahul Gandhi Gave A Speech Even When The Mic Was Off, BJP Leader Trolled; Know The Truth Of This Viral Video

21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें माइक पर बोलते हुए देखा जा सकता है, लेकिन माइक बंद होने के कारण उनकी आवाज सुनाई नहीं दे रही है। वीडियो क्लिप को शेयर कर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी बंद माइक पर बोल रहे हैं।

इस वीडियो को कई भाजपा नेता ने शेयर किया। बीजेपी नेता अरुण यादव ने वीडियो शेयर कर लिखा- एक बिना आवाज के प्रधानमंत्री को देश पहले ही झेल चुका है, दोबारा वो गलती नही होगी।

नवीन जिंदल ने लिखा- माइक ऑफ है, लेकिन बंदा फिर भी पूरी मेहनत कर रहा है।

और सच क्या है?

  • वायरल वीडियो का सच जानने के लिए हमने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें वायरल वीडियो से जुड़ा पूरा वीडियो इंडियन नेशनल कांग्रेस के यूट्यूब चैनल पर मिला।

  • ये वीडियो चैनल पर 27 नवंबर को अपलोड हुआ था। राहुल गांधी ने रविवार को इंदौर के महू में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने RSS और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।
  • राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि RSS और बीजेपी के लोग पीछे से संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि सामने से ऐसा करने की उनमें हिम्मत नहीं है। ये डर, नफरत और हिंसा का माहौल पैदा कर रहे हैं।
  • चैनल पर मौजूद वीडियो में 4 मिनट 28 सेकेंड पर उन्होंने कहा- मैंने और हमारे सभी कांग्रेस सांसदों ने कई बार लोकसभा और राज्यसभा में मुद्दे उठाने की कोशिश की। वो चाहे किसानों की बात हो, किसानों का कर्जा माफ करने की बात हो, काले कानूनों की बात हो, नोटबंदी, गलत GST। इन सभी मुद्दों पर हमने बात उठाने की कोशिश की।
  • राहुल ने आगे कहा- हमने जब भी बात उठाने की कोशिश की, तो जादू से हमारा माइक ऐसे ऑफ हो जाता है। इसके बाद राहुल माइक ऑफ कर बोलने लगते हैं। यही वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।
  • इससे साफ होता है कि राहुल गांधी के बंद माइक पर दिए जा रहे भाषण के वीडियो क्लिप को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

गुजरात में राहुल गांधी के चलते भाषण में ट्रांसलेटर मंच छोड़कर भागा? जानिए इस वायरल VIDEO का सच

क्या हो रहा है वायरल : गुजरात के महुवा में सोमवार को राहुल गांधी ने चुनावी रैली की थी। इस रैली का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि चलते भाषण में राहुल गांधी का ट्रांसलेटर भी मंच छोड़कर भाग गया। इस वीडियो का सच जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *