फिल्मों में सफल, निजी जिंदगी में मिली हार, इस बच्ची ने राज कपूर की फिल्म से रच दिया था इतिहास


नई दिल्ली. आज भले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने फिगर को लेकर काफी सचेत रहती हों लेकिन एक सम ऐसा भी था जब हीरोइन्स फिटनेस को लेकर इतनी सजग नहीं हुआ करती थीं. उस दौर में इस बच्ची ने ही अपने ग्लैमर और स्मार्ट लुक के एक्ट्रेसेस को एक नई इमेज दी थी. इस बच्ची को बॉलीवुड का ट्रेंड सेटर माना जाता है. एक्ट्रेस बनने के बाद अपनी बोल्डनेस से खुद की एक ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर तो छवि बनाई ही साथ ही इंडस्ट्री में एक नया ट्रेंड शुरू कर दिया था. इस बच्ची ने अपने काम के जरिए खूब नाम तो कमाया लेकिन निजी जिंदगी में ये अक्सर परेशान ही रहीं.

फोटो में नजर आ रही ये बच्ची आज 70 की उम्र पार कर चुकी हैं इसके बावजूद ये अपनी फिटनेस, खूबसूरती के आगे कई बॉलीवुड एक्ट्रेस को मात देती नजर आती हैं. अपने एक्टिंग करियर में इस बच्ची ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. राज कपूर की फिल्म में हीरोइन बनकर तो रूपा के किरदार से इस गोलू मोलू बच्ची ने इतिहास रच दिया था. अगर आप अब नहीं पहचान पाए हैं तो चलिए हम बताते हैं कि ये मासूम बच्ची कोई और नहीं बल्कि जीनम अमान हैं. जीनत की प्रोफेशनल लाइफ काफी सफल रही, लेकिन पर्सनल लाइफ में उनकी काफी उतार चढ़ाव आते रहे. आज 70 के पार उम्र में भी वह स्टारडम पाने के बाद भी अकेले तन्हा जीवन जी रही हैं.

टीवी ही नहीं, बड़े पर्दे पर भी हाथ आजमा चुकी हैं ये पॉपुलर एक्ट्रेस, जैकी श्रॉफ की फिल्म में आई थीं नजर

संजय खान से मिला धोखा, पति की मौत का झेला दुख
फिल्म ‘अब्दुला’ की शूटिंग के दौरान जीनत और एक्टर संजय खान एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. दोनों ने गुपचुप शादी भी रचा ली थी. लेकिन संजय पहले से शादीशुदा थे, दोनों के बीच झगड़े अक्सर होते रहते थे बात मारपीट तक आ गई थी. जब बात सामने आई तो संजय शादी से मुकर गए, उस बात से जीनत काफी टूट गई थीं. इसके बाद 1985 में उन्होंने मजहर खान से शादी की. मजहर की मां और मजहर को जीनत फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. इस तरह एक्ट्रेस का दूसरा रिश्ता भी खुशियों भरा नहीं था. दोनों के बीच अनबन रही और लंबी बीमारी के बाद मजहर का निधन हो गया. आज उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी जीनत अमान तन्हा जिंदगी बसर कर रही हैं.

zeenat aman

(फोटो साभार:Instagram@thezeenataman)

राज कपूर की हीरोइन बन रचा था इतिहास
साल 1978 में आई शशि कपूर स्टारर फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’राज कपूर का एक ऐसा अनोखा एक्सपेरिमेंट था, जिसे आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. इस फिल्म के सदाबहार गाने, डायलॉग के साथ-साथ फिल्म की स्टोरी ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था. ये उस साल की बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी.हिंदी सिनेमा के शोमैन माने जाने वाले राज कपूर ने जब इस फिल्म को बनाने का फैसला किया तो, अपने भाई शशि कपूर को हीरो के तौर पर कास्ट किया और हेमा मालिनी को लीड एक्ट्रेस बनाया, लेकिन ड्रीम गर्ल इस किरदार को नहीं निभा पाईं और फिल्म की शोहरत पर जीनत अमान के हिस्से में आई.

बता दें कि फिल्म‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में जीनत अमान ने रूपा का किरदार निभाया था. इस किरदार से उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी मिली थी कि लोग उन्हें रूपा के नाम से ही पुकारने लगे थे. इस फिल्म का राज कपूर के साथ-साथ जीनत अमान को भी काफी फायदा हुआ था. इस फिल्म की सफलता ने इतिहास रच दिया था.

Tags: Entertainment news., Zeenat aman



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *