फिटनेस से लेकर फैमिली लाइफ तक, सलमान खान इन 5 चीजों में हैं असली हीरो


Happy_birthday_salman- India TV Hindi

Image Source : INSTA
Happy_birthday_salman

Happy Birthday Salman Khan: बॉलीवुड के सुपरस्टार और लोगों के भाई जान सलमान खाल इस साल 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान 60 के करीब आ गए हैं लेकिन, उनकी फिटनेस को देख कर कोई कह नहीं सकता कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा हो रही है। सलमान खान को वैसे तो लोगों की मदद करने और दरियादिली के लिए जाना जाता है। लेकिन, इसके अलावा भी ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आम लोगों को सलमान से सीखनी चाहिए। आइए, हम आपको बताते हैं इसके बारे में।

1. 57 साल की उम्र में हैं बिलकुल फिट

सलमान 57 की उम्र में हैं लेकिन उनकी फिटनेस, उनकी उम्र को मैच नहीं करती। सलमान इस उम्र में भी पूरी तरह से फिट हैं और यही चीज हम सभी को उनसे सीखनी चाहिए। उनके लिए उम्र महज के एक नंबर हो गया है। इसके लिए वे अपनी डाइट के साथ एक्सरसाइज और मेंटल हेल्थ का भी खास ख्याल रखते हैं।

शुगर में तिल के लड्डू खा सकते हैं क्या? एक्सपर्ट से जानें और ट्राई करें बिना गुड़ या चीनी वाली ये रेसिपी

2. घंटों बहाते हैं जिम में पसीना

सलमान की उम्र पर मत जाइए, आप उनकी फिटनेस पर जाएं तो आप पाएंगे कि उनकी मसल्स बिल्डिंग बेहतरीन है। इसके अलावा सलमान लगातार जिम में पसीना बहाते हैं ताकि वे फिजिकली फिट रहें।

3. खाली समय में खेती करते हैं

कोविड के समय में सलमान खेती कर रहे थे और उस समय उनकी काफी तस्वीर वायरल हुई थीं। लेकिन, सलमान सिर्फ ऐसा कोविड के समय नही नहीं कर रहे थे बल्कि उन्हें गार्डनिंग और खेती का शौख है। बता दें कि गार्डनिंग शारीरिक और मानसिक सेहत के लिए फायदेमंद है।

gardening_benefits

Image Source : FREEPIK

gardening_benefits

बालों में लगाएं कपूर का तेल, जानें इस्तेमाल का तरीका और 3 फायदे

4. खुश रहने के लिए घुड़ सवारी करते हैं

खुश रहने के लिए हर व्यक्ति का अपना एक शौख या हॉबी होने चाहिए। सलमान खान हॉर्स राइडिंग या कहें कि घुड़ सवारी करते हैं। यह उन्हें खुश रखने में मदद करता है। साथ ही जानवरों के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है।

5. फैमिली का रखते हैं खास ख्याल

सलमान अक्सर अपनी दोनों मां और पिता के साथ नजर आ जाते हैं। साथ ही उन्हें अपनी बहनों और भाइयों से भी बहुत प्यार है। वे हर पार्टी और त्योहार में अपने पूरे परिवार के साथ नजर आते हैं, जो कि आज के समय में हर किसी को उनसे सीखना चाहिए। तो, हुए ना सलमान भाई हेल्थ से लेकर फैमिली लाइफ तक असली हीरो।

Latest Lifestyle News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *