फिक्स डिपॉजिट में करने जा रहे निवेश, तो जान लें ये शीर्ष बैंक कितना दे रहे ब्याज


Fixed Deposit: पिछले साल आरबीआई की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से कई बैंकों ने एफडी के रेट में इजाफा कर दिया है. कुछ बैंक एफडी पर लोगों को ज्यादा 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं. अगर आप भी फिक्स डिपॉजिट में निवेश करने जा रहे हैं तो जान लें देश के शीर्ष बैंक आपको कितना ब्याज ऑफर कर रहे हैं. इन बैंकों में एसबीआई, आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक शामिल है. ये बैंक 2 करोड़ से कम के निवेश पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं.

HDFC बैंक के लेटेस्ट एफडी रेट 

सात से 29 दिन की एफडी पर आम नागरिकों के लिए 3 फीसदी ब्याज और सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज 3.50 फीसदी है. 30 से 45 दिन की एफडी पर आम लोगों के लिए 3.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 4 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. वहीं सबसे अधिक ब्याज 15 महीने से लेकर 10 साल के बीच के टेन्योर पर दिया जा रहा है. यह एफडी रेट आम नागरिकों के लिए 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन के लिए 7.75 फीसदी तक है.

ICICI बैंक एफडी रेट 

प्राइवेट सेक्टर का ये बैंक सबसे कम ब्याज 7 से 29 दिन के टेन्योर पर दे रहा है, जो आम नागरिकों के लिए 3 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 3.50 फीसदी है. वहीं सबसे अधिक ब्याज 15 महीने से लेकर 10 साल के लिए है. यह ब्याज दर 7 फीसदी से लेकर 7.50 प्रतिशत तक की है. इसके अलावा, 390 दिन की एफडी पर ब्याज 6.60 फीसदी है.

SBI बैंक की फिक्स डिपॉजिट रेट 

अगर आप एसबीआई में ​निवेश करना चाहते हैं तो बता दें कि यह बैंक सबसे कम टेन्योर यानी कि 7 दिन से 45 दिन की एफडी पर 3 फीसदी ब्याज आम जनता के लिए और सीनियर सिटीजन के लिए फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज 3.50 फीसदी दिया जाता है. इसके अलावा, सबसे अधिक समय यानी 5 साल से लेकर 10 साल के टेन्योर पर ये बैंक आम नागरिकों को 6.25 फीसदी का ब्याज और सीनियर सिटीजन को 7.25 फीसदी का ब्याज देता है.

paisa reels

यह भी पढ़ें- EPFO: संगठित क्षेत्र में नौकरियों की संख्या में इजाफा, नवंबर के दौरान जुड़े 16 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *