पूर्व भारतीय कप्तान ने बताई राहुल की कमजोरी, फॉर्म में वापसी के लिए दी ये अहम सलाह


kl rahul, team india- India TV Hindi

Image Source : GETTY
केएल राहुल

KL Rahul Weakness: भारतीय क्रिकेट टीम साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों में जुट गई है। पिछले एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी की तलाश कर रही टीम इंडिया इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है और यही वजह है कि साल की शुरुआत में ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के लिए रोडमैप तैयार कर दिया। हालांकि इस बीच टीम के एक अहम खिलाड़ी केएल राहुल की कमजोर फॉर्म लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है।

भारत के ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी राहुल पिछले कुछ समय से लगातार संघर्ष कर रहे हैं और अब उनके चयन पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने राहुल की फॉर्म पर बात करते हुए उन्हें सुधार करने का तरीका बताया और साथ ही उनकी कमजोरी का भी खुलासा किया है। अजहरूद्दीन का मानना है कि लोकेश राहुल को अपने प्रदर्शन में और अधिक निरंतरता लानी होगी और राष्ट्रीय टीम के कोच के साथ अपनी तकनीकी खामियों पर काम करने की जरूरत है। अपने कलात्मक खेल के लिए मशहूर रहे 57 साल के अजहर इस बात से थोड़ा निराश हैं कि राहुल जैसी प्रतिभा का खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के अनुसार नहीं खेल पा रहा है।

राहुल के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी

अजहरूद्दीन ने पीटीआई से विशेष बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि राहुल के मामले में प्रदर्शन में निरंतरता समस्या है लेकिन मुझे लगता है कि कोच मौजूद हैं जिन्हें उसकी खामियों को सुधारना चाहिए। मेरे नजरिए से वह अच्छा खिलाड़ी है लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।”

खराब शॉट की वजह से आउट हो रहे राहुल

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के बाद से राहुल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। वह मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भी 39 रन पर बोल्ड हो गए थे। अजहर ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल कई तरीकों से आउट हो रहा है। मुख्य रूप से अच्छी गेंदें उन्हें आउट नहीं कर रही हैं। खराब शॉट चयन समस्या पैदा कर रहा है।”

सीनियर खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह

अजहरूद्दीन का मानना है कि सभी सीनियर खिलाड़ी समय निकालें और घरेलू क्रिकेट खेलें। पहले वनडे में सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा और सुपरस्टार विराट कोहली ने अच्छी पारियां खेली और अजहरूद्दीन को लगता है कि साल के अंत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में ये दोनों भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। उन्होंने कहा, “दोनों बहुत अच्छे और स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने अतीत में भी अच्छा प्रदर्शन किया है जैसा कि रिकॉर्ड भी कहता है। मुझे विश्वास है कि कोहली और रोहित विश्व कप में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। एकदिवसीय प्रारूप में हमेशा उनके प्रदर्शन में निरंतरता रही है।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *