पुरुषों के इस लुक पर मर मिटती हैं लड़कियां, साइंस ने भी प्रूव किया है इसे


बात महिलाओं को अट्रेक्ट करने की आती है तो पुरुष अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं अगर आपकी पर्सनालिटी आकर्षक है तो कोई भी महिला आपसे फर्स्ट मीटिंग में ही इम्प्रेस हो जाएगी। जानते हैं लड़को के लुक्स से रिलेटेड वो कौन सी बातें हैं जो महिलाओं को अट्रेक्ट करती हैं।

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए लड़के अपने ड्रेसिंग सेन्स और लुक को लेकर बहुत कन्फ्यूज रहतें हैं। कुछ रिसर्च ने यह प्रूव किया है, पुरुषों की ये खासियत महिलाओं को अट्रेक्ट करती है आइये जानते हैं कौन सी है वो खास बातें जिससे आप अपनी पर्सनालिटी को परफेक्ट बना सकते हैं-

हेयरस्टाइल और बियर्ड

आपकी हेयर स्टाइल ऐसी हो जो आपको सूट करे जरूरी नहीं जो बालों का स्टाइल किसी दूसरे पर जंच रहा है वो आप पर भी अच्छा लगे।  इसके लिए आप किसी अच्छे हेयर एक्सपर्ट से सलाह ले सकते हैं क्योकि पर्सनालिटी को अट्रेक्टिव बनाने में बालों की स्टाइल सबसे ज्यादा हेल्पफुल होती है। अगर आपकी बियर्ड है तो आपको बियर्ड शेप का खास ख्याल रखना हैं बियर्ड की शेप फेस कट के हिसाब से चूज करें। बियर्ड की ट्रिमिंग का भी खास ख्याल रखें। आपकी बियर्ड की शेप लड़कियों को अट्रेक्ट करती है। एक रिसर्च के मुताबिक महिलाओं को ट्रिम्ड बियर्ड और हैवी बियर्ड वाले पुरुष आकर्षित करते हैं।

कपड़ों की मेंटेनेंस
अच्छी तरह से ड्रेसअप पुरुष महिलाओं की कमजोरी होते हैं वैसे भी आपके कपड़े आपकी पर्सनालिटी को सबसे पहले रिप्रेजेंट करते हैं,  कपड़े साफ़ सुथरे और आयरन किये हुए हो। कपड़े भले ही महंगे ब्रांड के न हो लेकिन उनमें चमक बनी रहनी चाहिए।  फेडेड कपड़ो से पर्सनालिटी अट्रेक्टिव नहीं दिखती और आपका इम्प्रेसन खराब हो जाता है। खुद को प्रेजेंटेबल शो करने के लिए समय के हिसाब से कपड़ो का चयन करें। कपड़े फिटिंग के पहनें अगर आप स्लिम हैं और लूज कपड़े पहनते है तो आप और पतले दिखेंगे। अगर आप बहुत टाइट कपड़े चूज करेंगे तो यह स्किन रैशेज का कारण बनेगे और आपको अनकम्फर्टेबल फील होगा।

परफ्यूम
जनरल साइंस के मुताबिक आपका परफ्यूम महिलाओं के बीच आपको सेंटर ऑफ़ अट्रेक्शन बना सकता है। डियो या परफ्यूम के इस्तेमाल से आपमें सेल्फ कॉन्फिडेंस भी डेवलप होता है । यह महिलाओं को आपकी ओर आकर्षित करने में हेल्पफुल है।

बॉडी मसल्स  
यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया ने एक रिसर्च के अनुसार महिलाओं को पुरुषों के बॉडी मसल्स पसंद हैं।  फिट बॉडी के पुरुषों को महिलाएं प्राथमिकता देती हैं। अगर आप भी महिलाओं को आकर्षित करना चाहते हैं तो आज से अपनी बॉडी की फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दें।

हाइजीन
अच्छी ड्रेसिंग सेन्स के साथ ही हाइजीन रूटीन फॉलो करना भी जरुरी है। इस लिए आप अच्छे से ड्रेसअप  होने के साथ ही नेल्स की सफाई और उनकी कटिंग का ख्याल रखें। अगर बॉडी ऑडर की समस्या है तो डियो का यूज करें।  महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो हाइजीन का ख्याल रखते हैं। ।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *