पार्ट टाइम जॉब: दिन में महज 1 घंटा करना होता है काम, हर महीने होती है अच्छी कमाई!


हाइलाइट्स

आजकल बहुत-सी वेबसाइट्स पार्ट-टाइम जॉब उपलब्‍ध कराती हैं.
एक से दो घंटे काम करने से बदले अच्‍छे पैसे मिल जाते हैं.
काम ऑनलाइन होने और टाइम टेबल की बाध्‍यता न होने से इसे हर कोई कर सकता है.

नई दिल्‍ली. महंगाई के इस दौर में घर चलाने के लिए सैलरी कम पड़ जाती है. यही कारण है कि हर कोई चाहता है कि उसे कुछ एक्‍सट्रा इनकम हो जाए. बहुत-से वेतनभोगी नौकरी के साथ कुछ साइड बिजनेस भी करते हैं. लेकिन, नौकरी के साथ-साथ अपना कोई और काम करना आसान नहीं है. अगर आप भी अपनी नौकरी के साथ कुछ अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं, जिनसे आप महीने में अच्‍छी कमाई कर सकते हैं और वो भी जॉब को बिना डिस्‍टर्ब किए.

आपको जानकार हैरानी होगी कि आप ई-मेल और SMS पढ़कर भी अच्‍छा पैसा कमा सकते हैं. आजकल बहुत-सी कं‍पनियां इस काम के लिए भी लोगों को रखती है. इस काम की खास बात यह है कि ये एक पार्ट टाइम जॉब है और इसे लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कर सकते हैं. कई वेबसाइट्स ई-मेल और एसएमएस भेजती हैं, जिन्हें पढ़ना होता है. प्रति मेल या एसएमएस के हिसाब से कंपनियां भुगतान कर देती हैं.

ये भी पढ़ें-  Business idea: मोबाइल-लैपटॉप रिपेयर सेंटर है आज के दौर का सबसे हॉट बिजनेस, रोज हजारों की कमाई

मैट्रिक्समेल डॉट कॉम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वेबसाइट साल 2002 से काम कर रही है. इस वेबसाइट के जरिए 25 डॉलर से 50 डॉलर तक आसानी से कमाई कर सकते हैं. एक घंटे में इस वेबसाइट के जरिए करीब-करीब 3,000 रुपये कमा सकते हैं.

पैसा लाइव डॉट कॉम
इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाते ही 99 रुपये मिलते हैं. अगर आप अपने 20 दोस्तों का अकाउंट बनवाते हैं तो आपको 20 रुपये प्रति अकाउंट मिलेंगे. एक ई-मेल पढ़ने के 25 पैसे से 5 रुपये तक यह वेबसाइट देती है. वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट करती है.

ये भी पढ़ें-  Business Idea: सरकारी सहयोग से गांव या घर में ही शुरू करें यह बिजनेस, लाखों रुपये की होगी कमाई

सेंडर अर्निंग डॉट कॉम
इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाना अनिवार्य है. यहां पर एक ई-मेल पढ़ने के एक डॉलर तक मिल जाते हैं. लेकिन, इस वेबसाइट पर निरंतर विजिट करना और ई-मेल पढ़ना जरूरी है. अगर 6 महीने तक विजिट नहीं किया तो अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाता है.

(डिस्क्लेमर- यह खबर कई मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बनाई गई है. न्‍यूज18 हिंदी इस खबर की पुष्टि नहीं करता है. ऐसी किसी भी वेबसाइट पर विजिट करने से पहले आप रिसर्च खुद करें. हम इन वेबसाइट का प्रमोशन नहीं कर रहे हैं.)

Tags: Business opportunities, Earn money, How to earn money, Money Making Tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.