पाकिस्तान में 24 घंटे में बाढ़ से 5 लोगों की मौत



डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। इसकी जानकारी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने दी।

बुधवार शाम जारी एनडीएमए की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में मरने वालों में दो बच्चे और एक महिला शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि देश का दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत तीन लोगों की मौत के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र था, इसके बाद उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो लोगों की मौत हुई।

पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में 5,091 घर नष्ट हो गए, 10,336 पशु मारे गए और 300 किलोमीटर लंबी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। एनडीएमए ने कहा कि जून के मध्य से इस मौसम की मानसूनी बारिश और बाढ़ से पाकिस्तान में मरने वालों की कुल संख्या 1,486 हो गई है, साथ ही 12,749 घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीएमए ने कहा कि 179,281 लोगों को बचाया गया है और 546,288 अन्य लोग वर्तमान में शिविरों में रह रहे हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एनडीएमए, अन्य सरकारी संगठनों, स्वयंसेवकों और गैर-सरकारी संगठनों द्वारा बचाव और राहत अभियान जारी है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.