न्यूजीलैंड Vs बांग्लादेश पहला टेस्ट: विकेट को तरसे कीवी गेंदबाज, दूसरे दिन BAN की पकड़ मजबूत; स्कोर 175/2


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand Vs Bangladesh Oval Test LIVE Score Update Trent Boult Tim Southee NZ BAN Test Day 2

माउंट मॉन्गनुई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा पहले टेस्ट का दूसरा दिन BAN के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 175 है। ओपनर महमूदुल हसन जॉय 70 और कप्तान मोमिनुल हक 8 रन पर नाबाद है। टीम अभी भी न्यूजीलैंड के 153 रन पीछे हैं।

बांग्लादेश ने दिखाया दम
मेजबान न्यूजीलैंड को पहली पारी में 328 पर ढेर करने के बाद बांग्लादेश की टीम ने बैटिंग में कमाल का खेल दिखाया। पहले विकेट के लिए शदमन इस्लाम और महमूदुल हसन ने 43 रन जोड़े। शदमन 55 गेंदों पर 22 रन बनाकर नील वैगनर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कीवी टीम को करीब-करीब 40 ओवरों का इंतजार करना पड़ा। दूसरे विकेट के लिए महमूदुल हसन और नजमुल हुसैन शान्तो ने 104 रन जोड़े।

इस पार्टनरशिप को दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले तेज गेंदबाज नील वैगनर ने नजमुल हुसैन को आउट कर तोड़ा। नजमुल हुसैन 109 गेंदों पर 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे। BAN की टीम अभी न्यूजीलैंड से 153 रन पीछे चल रही है। तीसरे दिन की नजरें बड़ा स्कोर बनाकर पहली पारी में बढ़त बनाने पर रहेगी। वहीं, कीवी टीम हर हाल में बांग्लादेश को जल्द से जल्द ऑलआउट करना चाहेगी।

  • नजमुल हुसैन 64 रन, टेस्ट क्रिकेट में ये उनका दूसरा अर्धशतक है।
  • महमूदुल हसन 74 रन, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार उन्होंने 50+ का स्कोर बनाया।

कॉनवे और निकल्स की शानदार बैटिंग
न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए। टीम के लिए चोट के बाद वापसी करने वाले डेवोन कॉनवे ने शानदार बैटिंग करते हुए 122 रन बनाए। बता दें कि डेवोन कॉनवे इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बने। वहीं, हैनरी निकल्स के बल्ले से भी बढ़िया 75 रनों का योगदान देखने को मिला। ओपनर विल यंग ने भी 52 रन बनाए।

अपनी आखिरी इंटरनेशनल सीरीज खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन ही बना सके। बांग्लादेश की ओर से शरीफ इस्लाम और मेहदी हसन के खाते में 3-3 विकेट आए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.