न्यूजीलैंड ने किया टीम का एलान, विलियमसन कप्तान; रिकार्ड 7वीं बार T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे गप्टिल


New Zealand Squad T20 WC: आखिरकार न्यूजीलैंड ने 2022 T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. उम्मीद के मुताबिक, केन विलियमसन (Kane Williamson) न्यूजीलैंड टीम के कप्तान होंगे, जबकि ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) रिकार्ड सातवीं बार T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे. इसके अलावा फिन एलन (Finn Allen) और माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को भी विश्व कप टीम में जगह मिली है.

काइल जैमीसन को नहीं मिली जगह

तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान लॉकी फर्ग्यूसन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद एडम मिल्ने को कीवी टीम में शामिल किया गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में प्रभावित करने वाले विकेटकीपर डेवोन कॉनवे को कीवी टीम में जगह मिली है जबकि T20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट को भी जगह नहीं मिली.

‘मैं टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहूंगा’

हालांकि, T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड की टीम ट्राई सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में न्यूजीलैंड के अलावा पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम होगी. वहीं, इस ट्राई सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 7 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. दरअसल, इस सीरीज के 7 मैच अगले 8 दिनों में खेले जाएंगे. इसके बाद केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. मैं टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहूंगा. गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है.

T20 वर्ल्ड कप और ट्राई सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम-

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउथी.

ये भी पढ़ें-

Exclusive: कैसे पठान ब्रदर्स को साथ खिलाने में कामयाब हुई भीलवाड़ा किंग्स, CEO ने डिटेल में बताया

Road Safety World Series: सचिन के इस शॉट को खेलना युवा खिलाड़ियों के लिए भी नहीं होगा आसान, वायरल हो रहा वीडियो



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *