नोएडा की फुटपाथ मार्केट से लेकर शॉपिंग मॉल तक जानिए यहां की कौन-कौन सी जगह हैं खरीददारी के लिए बेस्ट


कुछ लोगों के लिए खरीददारी एक जरूरत होती है, तो कुछ अपना माइंड फ्रेश करने के लिए शॉपिंग करते हैं, तो कुछ शौक को पूरा करने के लिए मार्किट जाते हैं। इसलिए अगर आपके लिए शॉपिंग इतनी जरूरी है, तो क्यों न किसी सही और बेस्ट मार्किट से ही खरीददारी की जाए। नोएडा, जो दिल्ली-एनसीआर का हिस्सा है, एक ऐसी जगह है जहां आपको ढेरों शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, फुटपाथ मार्किट, छोटी-छोटी दुकानें देखने को मिल जाएंगी। अगर आप शॉपिंग करने का शौक रखते हैं, तो सबसे पहले नोएडा की कुछ मार्किट के बारे में जान लें।
(फोटो साभार : TOI)

नोएडा की अट्टा मार्किट – Atta Market, Noida Sec 27 in Hindi

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में किफायती फैशन एक्सेसरीज, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, हैंडबैग, फुटवियर और रोजमर्रा के घरेलू सामानों की तलाश में हैं, तो आपके लिए अट्टा मार्केट एकदम सही जगह है। यहां आपको मोबाइल स्टोर, ब्रांडेड कपड़ों की दुकान, कॉफी की दुकानें, किताबों की दुकानें और कंप्यूटर/लैपटॉप स्टोर भी देखने को मिल जाएंगे। इन सबके अलावा आपको अट्टा मार्किट में कई प्रकार के रेस्टोरेंट और स्ट्रीट फूड स्टॉल भी देखने को मिल जाएंगे, जहाँ आप विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। मार्किट सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक लगती है।

ऊटी घूम रहे हैं तो साथ के साथ खरीददारी भी कर लें, ये रहे इस जगह के टॉप बाजार जहां पर्यटकों की दिखती है खूब भीड़

(फोटो साभार : TOI)

ब्रह्मपुत्र मार्केट, नोएडा – Brahmaputra Market, Noida Sec 29 in Hindi

-brahmaputra-market-noida-sec-29-in-hindi

यदि आप खाने के शौकीन हैं और शाम के समय नोएडा में ही हैं, तो सीधी अपनी गाड़ी ब्रह्मपुत्र मार्केट की ओर घुमा लें, क्योंकि ये मार्किट मोमोज, बिरयानी, चाट, काठी रोल, डोसा और कई तरह की मिठाइयों के लिए जानी जाती है। शाम के समय, बाजार की संकरी गलियां स्ट्रीट फूड विक्रेताओं और यहां आने वाले लोगों से भर जाती हैं। इन भीड़-भाड़ वाली गलियों में कुछ छोटी दुकानें भी हैं जो किताबें, कपड़े, घरेलू सामानों से भरी पड़ी हैं। ऑफिस और कॉलेज जाने वाले बच्चे ब्रह्मपुत्र बाजार में स्ट्रीट फूड का मजा लेने जरूर आते हैं। मार्किट सुबह 9 बजे से रात के 11 बजे तक खुलती है।

इस वीकेंड के लिए चुनें नोएडा के पास की इन बेहतरीन जगहों को, शार्ट वेकेशन मनाने के लिए परफेक्ट हैं ये जगह

(फोटो साभार : TOI)

इंदिरा मार्केट, नोएडा – Indira Market, Noida Sec 27 in Hindi

-indira-market-noida-sec-27-in-hindi

इंदिरा मार्केट नोएडा के लोगों के लिए एक और लोकप्रिय शॉपिंग स्पॉट है। जब रोजमर्रा के घरेलू सामान, फल, सब्जियां आदि खरीदने की बात आती है, तो लोग यही खरीददारी करने आते हैं। रोजाना के सामान खरीदने के अलावा, आप गहने, फैशन के सामान, बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए यहां आ सकते हैं। देखने में ये आपको एक छोटा बाजार लग सकता है, लेकिन महिलाओं के लिए ये एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। मार्किट सुबह 7 बजे से रात के 10 बजे तक खुलती है और बुधवार बंद रहती है।

पटना की गर्मी से छुटकारा नींबू पानी से नहीं बल्कि आसपास के हिल स्टेशन जाकर मिलेगा, आप भी एक बार यहां जरूर जाएं

(फोटो साभार : TOI)

सुनहरी मार्केट, नोएडा – Sunheri Market, Noida Sec 18 in Hindi

-sunheri-market-noida-sec-18-in-hindi

नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित, सुनहरी मार्केट बजट खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगह है। बाजार की भीड़-भाड़ वाली गलियों में फेरीवाले और छोटी दुकानें हैं जो थोक मूल्यों पर जूते, कपड़े, बैग और घरेलू सामान बेचते हैं; और अगर आप अच्छी बार्गेनिंग कर सकते हैं, तो आप यहां आ सकते हैं।

महाभारत काल से मशहूर कुरुक्षेत्र में भी एक बार घूमने जरूर जाएं, वीकेंड के लिए परफेक्ट हैं यहां के प्लेसेस

(फोटो साभार : TOI)

सावित्री मार्केट, नोएडा – Savitiri Market, Noida Sec 27 in Hindi

-savitiri-market-noida-sec-27-in-hindi

अगर गफ्फार मार्केट नई दिल्ली के लिए है, तो सावित्री मार्केट नोएडा के लिए है। ये वो जगह है जहां आप थोक मूल्यों पर नए मोबाइल फोन, कंप्यूटर, लैपटॉप और कंप्यूटर एक्सेसरीज की खरीदारी कर सकते हैं। यहां कुछ कंप्यूटर और लैपटॉप रिपेयरिंग की दुकानें भी हैं। अन्य बाजारों की तरह यहां भी आपको खाने के ढेर सारे स्टॉल मिल जाएंगे। सेक्टर 18 बाजार क्षेत्र के करीब स्थित होने के कारण यह स्थान शाम के समय खरीदारों से भर जाता है। मार्किट सुबह 10 बजे से रात के 9 बजे तक खुली रहती है। दिल्ली एनसीआर के आसपास मौजूद हैं ये 6 बेस्ट कैम्पिंग स्पॉट, आप भी अपनी बिज़ी लाइफ

(फोटो साभार : Economic Times)

कंचनजंगा मार्केट, नोएडा – Kanchanjunga Market, Noida Sec 53 in Hindi

-kanchanjunga-market-noida-sec-53-in-hindi

कंचनजंगा मार्केट एक छोटा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है, जिसमें लगभग 30 दुकानें हैं जो स्टेशनरी की वस्तुओं, किताबों, किराने का सामान, सब्जियों से लेकर मोबाइल फोन, कंप्यूटर एक्सेसरीज आदि की पेशकश करती हैं। यदि आप सेक्टर 53 या सेक्टर 61 के पास रहते हैं, तो यह वह जगह है जहाँ से आप अपने रोजाना के घरेलू सामान खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आप यहां के लोकप्रिय भोजनालयों में भी जा सकते हैं जो मांसाहारी और शाकाहारी व्यंजन के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की मिठाइयाँ बेचते हैं। ये कॉम्प्लेक्स सुबह 9 बजे से रात के 10 बजे तक खुलता है।

इस वीकेंड के लिए बेस्ट रहेंगे अहमदाबाद के ये पिकनिक स्पॉट, आप भी जा सकते हैं अपने किसी करीबी के साथ इन जगहों पर

(फोटो साभार : Indiatimes)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *