नई ब्रेजा के फीचर जानकर आप कह उठेंगे वाह!


नए ब्रेजा की बात करें तो इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें जुड़ा है हेड ऑफ डिस्प्ले। इसके साथ 360 डिग्री का कैमरा फ्लाइट स्टेरिंग व्हील, डुएल टोन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इंक्लूड है। इससे पहले भी ब्रेजा लोकप्रियता के पायदान को छू चुकी है, लेकिन नेक्स्ट जनरेशन मारुति सुजुकी ब्रेजा की बात ही कुछ और है।

मारुति की गाड़िया आज से नहीं बल्कि दशकों से लोकप्रियता के शीर्ष पर विराजमान हैं। ऐसे में मारुती की गाड़ी ब्रिज़ा को भी लोगों का भरपूर प्यार मिला। वहीं अब नई ब्रिजा लांच हो चुकी है तो आप यह जान लीजिए कि इसके फीचर्स बेहद शानदार हैं और यह दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किए जा रहे हैं।

इससे पहले भी ब्रेजा लोकप्रियता के पायदान को छू चुकी है, लेकिन नेक्स्ट जनरेशन मारुति सुजुकी ब्रेजा की बात ही कुछ और है।

बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस के साथ-साथ कम प्राइस में लोगों को गाड़ियों में चलने का शौक अगर सही मायने में किसी ने पूरा किया है तो वह मारुति ही है। अब तो वह प्रीमियम सेगमेंट में भी काफी बेहतरीन तरीके से सर्विस दे रही है।

इसे भी पढ़ें: नई खूबियों के साथ लौट रही है जानदार-शानदार एंबेसडर कार

हालांकि कुछ लोग या यूं कह लें कि मारुति की कार पसंद नहीं करने वाले लोग भले ही उसकी सिक्योरिटी पर और दूसरे फीचर्स को लेकर प्रश्न उठाते थे, लेकिन अब यह बीते जमाने की बात हो गई है।

अब मारुति हर फीचर पर जबरदस्त ढंग से काम कर रही है, तभी तो एसयूवी पसंद करने वाले लोग भी अब मारुति को प्राथमिकता दे रहे हैं। अपनी रेंज में क्रेटा और ऐसी तमाम दूसरी गाड़ियों को टक्कर दे कर मारुति की ब्रेजा दर्शकों के दिल में स्थान बनाए हुए है।

नए ब्रेजा की बात करें तो इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें जुड़ा है हेड ऑफ डिस्प्ले। इसके साथ 360 डिग्री का कैमरा फ्लाइट स्टेरिंग व्हील, डुएल टोन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इंक्लूड है।

और हां अगर आपको गाड़ी में है गर्मी कुछ ज्यादा ही लगती है तो इसमें दिया गया है ऑटोमेटिक एसी, जी हां! इसके अतिरिक्त न्यू जनरेशन टेलीमेटिक्स और हेड-अप-डिस्प्ले के साथ ही बड़ी बात है कि सनरूफ इसके विशेष फीचर में से हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें कब टोयोटा लॉन्च करने जा रही है सेल्फ-चार्जिंग तकनीक से युक्त नई हाइब्रिड एसयूवी

इसके अलावा  AC वेंट्स के साथ एक फास्ट चार्ज टाइप-सी और एक टाइप-ए चार्जिंग पोर्ट मिलता है। वहीं टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी इसमें इंक्लूड है। इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और मल्टीपल एयर बैग जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ नई ब्रेजा भारतीय रोड पर धमाल मचाने को तैयार है।

आपको बता दें कि नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के इंजन को भी कंपनी ने चेंज किया है और अब यह बिल्कुल नया इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और 4 सिलेंडर के साथ आ रहा है, जो 103 बीएचपी की पावर और 137 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। यह नई गाड़ी हाई स्पीड मैनुअल के साथ ही नए 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आई है।

कीमत की बात करें तो ब्रेजा कार की कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है।

– विंध्यवासिनी सिंह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.