दो IPO में मिलने जा रहा निवेश का मौका, एक कपड़े की तो दूसरी रियल्टी की कंपनी


IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पर है। इसका फायदा उठाने के लिए कंपनियां एक के बाद एक आईपीओ लेकर आ रही हैं। आने वाले हफ्ते में दो कंपनियों का आईपीओ आ रहा है। इनमें साई सिल्क्स कपड़े के कारोबार से जुड़ी है। वहीं, दूसरी कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल रियल्टी के कारोबार से जुड़ी है। आपको बता दें कि कपड़े के खुदरा कारोबार से जुड़ी कंपनी साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड ने अपने 1,201 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 210-222 रुपये प्रति शेयर तय किया है। 

20 से 22 सितंबर तक मिलेगा निवेश का मौका 

कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि आईपीओ 20 सितंबर को खुलेगा और 22 सितंबर को बंद होगा। एंकर (बड़े) निवेशक 18 सितंबर को बोली लगा सकते हैं। निवेशक न्यूनतम 67 इक्विटी शेयर के लिए और इतने ही लॉट के गुणा में अतिरिक्त बोली लगा सकते हैं। उच्च मूल्य पर आईपीओ से करीब 1,201 करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है। बयान के अनुसार, आईपीओ में 600 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर शामिल हैं। इसके अलावा, प्रवर्तक तथा प्रवर्तक इकाइयां बिक्री पेशकश (ओएफएस) के अंतर्गत 2.70 करोड़ तक इक्विटी शेयर जारी करेंगे। 

सिग्नेचर ग्लोबल का आईपीओ 20 को खुलेगा 

रियल्टी कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने 730 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 366-385 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, आईपीओ 20 सितंबर को खुलेगा और 22 सितंबर को बंद होगा। एंकर निवेशक 18 सितंबर को बोली लगा सकते हैं। आईपीओ में 603 करोड़ रुपये नए शेयर और बिक्री पेशकश के तहत अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम के 127 करोड़ रुपये के इक्वटी शेयर शामिल हैं। 

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *