दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग XI में बदलाव तय, उमरान मलिक को मिल सकता है मौका


India Probable Playing XI For 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच 21 जनवरी को खेला जाएगा. यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. मेहमान टीम के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना ही होगा. अगर कीवी ऐसा नहीं कर पाती है तो उसके हाथ से सीरीज फिसल जाएगी. हैदराबाद में खेल गया पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया श्रृंखला में 1-0 से आगे है. रोहित शर्मा एंड कंपनी जब दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा सीरीज में अजेय बढ़त लेने का होगा. इस मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. उमरान मलिक को दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. आइए आपको दूसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

उमरान को मिल सकता है मौका

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के ज्यादातर गेंदबाज महंगे साबित रहे. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने भारत के बॉलर्स पर जमकर प्रहार किया था. उस मुकाबले में उमरान मलिक की कमी खली थी. भारत के लिए दूसरा मुकाबला अहम है. इसलिए रोहित शर्मा बिना कोई प्रयोग किए उमरान मलिक को मौका देना चाहेंगे. क्योंकि उमरान के पास वह गति है जिसके चलते गेंदबाजों को बीट कर सकते हैं. न्यूजलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में उनका खेलना तय है.

भारत में पहली जीतने का इंतजार 

news reels

न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है. हालांकि अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद कीवियों की चुनौती बढ़ गई है. उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए शेष दोनों मुकाबले जीतने होंगे. कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है. लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था. बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है. लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली. भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा. तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था. जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. लेकिन इस बार न्यूजीलैंड की टीम इतिहास बदलना चाहेगी.

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सू्र्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें:

Sarfaraz Khan पर भड़के BCCI सिलेक्टर, कहा- उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहिए, बयानों से नहीं बनेगी बात…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *