दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन को लेकर किया खुलासा, बोलीं- सबसे पहले मेरी मां ने पहचाना था लक्षण


दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन को लेकर किया खुलासा, बोलीं- सबसे पहले मेरी मां ने पहचाना था लक्षण 

दीपिका पादुकोण की मां ने पहचाना था उनमें डिप्रेशन का लक्षण

नई दिल्ली :

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) मेंटल हेल्थ (Mental Health) पर हमेशा बात करती रही हैं. वह खुद भी डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं. वह फिलहाल तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में हैं. दीपिका पादुकोण 10 अक्टूबर को World Mental Health Day के मौके पर अपने मेंटल हेल्थ फाउंडेशन लाइव -लव -लाफ के ग्रामीण सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम का विस्तार कर रही हैं. एक्ट्रेस ने इस दौरान मेंटल हेल्थ और उससे निपटने और देखभाल का उपाय बताया. एनडीटीवी से बात करते हुए एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि अगर उनकी मां ने उनके लक्षणों की पहचान नहीं की होती, तो वह नहीं जानती कि वह आज किस अवस्था में होतीं.

यह भी पढ़ें

जब दीपिका से मानसिक स्वास्थ्य को लेकर परिवार की भूमिका के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, “यह बेहद महत्वपूर्ण है. जब मैं इस समस्या से जूझ रही थी, उस दौरान मेरी मां की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही है. दीपिका पादुकोण ने 2015 में अपनी मानसिक बीमारी के बारे में खुलासा किया था और बताया था कि वह डिप्रेशन से जूझ रही हैं और उन्होंने मदद मांगी थी. इसके बाद वह लोगों की मदद करने के लिए लिव- लव- लाफ के जरिए आगे आईं.

एक अन्य कार्यक्रम में डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए दीपिका ने NDTV से कहा, मेरे माता-पिता बेंगलुरु में रहते हैं और हर बार जब वे मुझसे मिलने आते थे, तब मैं हमेशा स्ट्रॉन्ग रहती थी. जैसे सब कुछ ठीक है. लेकिन एक बार जब वे वापस बेंगलुरु जा रहे थे और मैं टूट गई. तब मेरी मां ने मुझसे कुछ सवाल किए.. बस एक खालीपन था मेरे अंदर. वह तुरंत समझ गईं. ऐसा लगा, तब उन्हें ईश्वर ने मेरे पास भेजा था. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *