दिल्ली में उसे मारकर पाक भेजा आतंक का ‘टेस्ट सैंपल’, रूह कंपा रही यह साजिश


विशेष संवाददात, नई दिल्ली: दो संदिग्ध आतंकियों की निशानदेही पर भलस्वा डेयरी से बरामद लाश के बारे में स्पेशल सेल ने नया खुलासा किया है। आतंकियों ने पिछले साल 15 दिसंबर के आसपास ही युवक की आईएसआईएस स्टाइल में हत्या कर दी थी। दावा है कि, दिल्ली में आतंकियों ने टारगेट किलिंग का ‘ट्रायल’ करके पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को भेजा था।

सूत्रों ने बताया कि, आरोपियों ने ट्रायल टारगेट के लिए एक युवक को चुना था। उस युवक को आरोपियों ने पहले बातों में उलझाया फिर भलस्वा में ले जाकर हत्या कर दी थी। सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने उस युवक के चेहरे को पन्नी लपेटकर गला रेता था, उसमें से एक आतंकी वीडियो बना रहा था।

ISI का K2 डेस्क क्या है जिसके आतंकियों ने रची पंजाब में हिंदूवादी नेताओं की हत्या की साजिश
स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी पीएस कुशवाह ने बताया कि, ट्रायल किलिंग देखकर आतंकियों को उनके आकाओं से पैसे भी मिलने शुरू हो चुके थे। इनके पास से बरामद हैंड ग्रेनेड मिलिट्री बेस्ड हैं। इनके हैंडलर पाकिस्तान में बैठे हैं, जिनमें सुहैल नाम के हैंडलर को टारगेट किलिंग के लिए और लड़कों को तैयार करने के लिए बोला गया है। इसमें लोकल लेवल पर उभरते क्रिमिनल्स शामिल हैं। हैंडलर का मकसद है सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना।

DELHI-ISIS

स्पेशल सेल की कस्टडी में आरोपी

कुशवाह के मुताबिक, कुछ दिनों से खास इनपुट मिल रहे थे। इसमें सीमा पार से आतंकी हैंडलर दिल्ली, एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में गैंगस्टरों को मोहरा बनाकर टारगेट किलिंग को अंजाम देने की साजिश रच चुके थे। पूरे षड्यंत्र का पता लगाने के लिए 12 जनवरी को स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया था। उनके मुताबिक, नौशाद को गाइड लश्कर का एक हैंडलर कर रहा था। जगजीत का हैंडलर अर्शदीप दल्ला था, जो इनामी आतंकवादी है। दोनों कई महीनों से तैयारी को अंजाम देने में लगे थे। आरोपियों के पड़ोसियों ने बताया कि वे लोग दीपावली के आसपास घर में आए थे। उन्हें कभी-कभार ही घर से बाहर देखा जाता था।

सिर कलम, शव के टुकड़े कर वीडियो विदेश भेजा… दिल्ली में दो आतंकियों की करतूत जान हिल जाएंगे
सेल सूत्रों ने बताया कि, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तान का ‘गठजोड़’ अब ‘टारगेट किलर’ तैयार कर रहा है, जिन्हें टारगेट किलिंग का जिम्मा सौंपा जा रहा है। सेल ने दावा किया कि, आरोपियों का अगला टारगेट दिल्ली का एक नेता था। इन्हें पंजाब में भी टारगेट किलिंग का भी जिम्मा दिया जाना था। लेकिन उससे पहले ही दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों आरोपियों के नेटवर्क में कई और युवक भी हैं, जो आरोपियों को रेकी से लेकर अन्य इनपुट उपलब्ध करा रहे हैं। स्पेशल सेल उनको ट्रैक कर रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *